शनिवार, 22 फ़रवरी 2014

4G की फास्ट स्पीड का मजा 3G के दाम में

Airtel launches 4G services on smartphones at 3G prices

टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल ने बेंगलुरु में मोबाइल पर अपनी 4जी सर्विस लॉन्च करके भारत का पहला 4जी सर्विस प्रदाता बन गया है। सबसे पहले यह सेवा बेंगलुरु में शुरू की गई है।

अब एयरटेल ने अपनी 4जी सेवाएं मोबाइल पर देने के लिए एप्पल के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी ने 3जी के दाम पर ही 4 जी की सेवा देने का फैसला किया है। 4जी सर्विस के जरिए यूजर्स हाई-डेफिनिशन विडियो बिना बफर किए देख सकेंगे और सिर्फ 3 मिनट में फोन पर पूरी मूवी डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐयरटेल का कहना है कि ऐयरटेल यूजर्स अपना इंटरनेट प्लान बदले बिना 3जी के दाम में 4 जी स्पीड का आनंद उठा सकते हैं। ऐयरटेल की ये सेवा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।
ऐयरटेल में 4जी नेटवर्क के तहत 1,000 रुपए का इंटरनेट प्लान शुरू किया है जिसमें कस्टमर्स को 4जी स्पीड के साथ 10जीबी डेटा एक महीने के लिए इस्तेमाल करने को मिलेगा।फिलहाल यह सर्विस सिर्फ एप्पल के नए स्मार्टफोन आईफोन 5S और 5C पर ही दे जा रही है। भारत में 4जी सर्विस 2300 मेगाहर्ट्ज के फ्रीक्वेंसी बैंड पर मिल रही है जिस पर भारत में सिर्फ ये दो फोन ही सपोर्ट करते हैं। 

sabhar : bhaskar.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कोरोना में सफलता की कहानी:15 हजार से शुरू किया था कारोबार, IT कंपनी खड़ी की, अब अमेरिका के 3.5 लाख करोड़ टर्नओवर वाले ग्रुप में शामिल

(गीतेश द्विवेदी) कोविड दौर में आईटी सेक्टर से बड़ी खबर आई है। इंदौर की आईटी कंपनी नार्थआउट को अमेरिका के बड़े ग्रुप एचआईजी की सहयोगी कंपनी ईज ...