बुधवार, 9 मई 2012

इतना गरीब है ये देश कि यहां चलती है लकड़ी की गाड़ियां, लोग खाते हैं जिंदा इंसान




क्या आपको पता है दुनिया का सबसे गरीब देश कौन सा है? वहां की जीडीपी कितनी है? वहां की जनसंख्या कितनी है? नहीं पता, तो चलिए हम आपको बता देते हैं। दुनिया का सबसे गरीब देश होने का दर्जा डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के नाम है। यहां पैसे की कमी के चलते लोग जानवरों को मार कर खाते हैं।


इस देश की गरीबी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां के अधिकतर लोग खाने की जगह जानवरों और इंसानों को मार कर खाते हैं। इतना ही नहीं, लकड़ी की गाड़ियां बनाकर लोग इससे आते-जाते हैं।


दिलचस्प है कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो की जीडीपी 17712 रुपये ही है। जीडीपी का आशय यहां के लोगों द्वारा हर साल खर्च किये जानी धनराशि से है। करीब 60 लाख जनसंख्या वाला ये देश आदिवासियों के मेले के लिए भी जाना जाता है। साथ ही इसे महिलाओं के लिए भी दुनिया का सबसे असुरक्षित देश बताया जाता है।
sabhar : bhaskar.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कोरोना में सफलता की कहानी:15 हजार से शुरू किया था कारोबार, IT कंपनी खड़ी की, अब अमेरिका के 3.5 लाख करोड़ टर्नओवर वाले ग्रुप में शामिल

(गीतेश द्विवेदी) कोविड दौर में आईटी सेक्टर से बड़ी खबर आई है। इंदौर की आईटी कंपनी नार्थआउट को अमेरिका के बड़े ग्रुप एचआईजी की सहयोगी कंपनी ईज ...