मंगलवार, 3 अप्रैल 2012

जानिए 13 साल का बच्चा क्यों बना एक दिन का पुलिस कमिश्रर


अहमदाबाद। शहर के शाहीबाग ए-वन ग्रीन स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ने वाला अनिकेत परमार मंगलवार को एक दिन के लिए पुलिस ऑफिसर बना। स्कूल का टॉपर अनिकेत इन दिनों कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहा है, जिसके चलते पिछले कुछ दिनों से वह अस्पताल में भर्ती है।


हाल ही में बीमार अनिकेत से ‘मेक अ विश’ नामक संस्था ने अस्पताल में मुलाकात कर उसकी इच्छा जानी थी। अनिकेत ने पुलिस ऑफिसर बनने की इच्छा जाहिर की थी। उसकी इसी इच्छा को पूरा करने के लिए संस्था ने पुलिस विभाग से संपर्क किया था। पुलिस विभाग के सहयोग से अनिकेत की यह इच्छा पूरी हो गई।


शहर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शमसेर सिंह इस बालक को मंगलवार सुबह पुलिस हेडक्वॉर्टर बुलाया। पुलिस की वर्दी में तैयार अनिकेत को कमिश्नर ऑफिस में सलामी के साथ लाया गया, जहां पुलिसकर्मियों ने उसे सैल्यूट किया। मंगलवार सुबह अनिकेत को पुलिस जिप्सी से शाहीबाग पुलिस स्टेशन लाया गया। पुलिस स्टेशन में मौजूद स्टाफ ने अनिकेत का स्वागत किया। इसके बाद अनिकेत ने पुलिस स्टेशन में बैठकर पुलिस कार्यप्रणाली को समझा।


गुजरात कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट के जुनियर लेक्चचर डॉ. नितिन जोशी के बताए अनुसार अनिकेत ब्लास्ट एडवांस स्टेज में है।


इसलिए उसकी पुलिस ऑफिसर बनने की चाहत को पूरा करने में अस्पताल सहित पुलिस विभाग ने भी सहयोग दिया। मंगलवार की सुबह अनिकेत पुलिस की वर्दी, बूट और टोपी पहनकर पुलिस ऑफिसर बना और लगभग दो घंटों बाद उसे वापस अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया।
sabhar : bhaskar.com

देखें तस्वीरों में... (फोटोग्राफर : विजय सोनेजी)
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कोरोना में सफलता की कहानी:15 हजार से शुरू किया था कारोबार, IT कंपनी खड़ी की, अब अमेरिका के 3.5 लाख करोड़ टर्नओवर वाले ग्रुप में शामिल

(गीतेश द्विवेदी) कोविड दौर में आईटी सेक्टर से बड़ी खबर आई है। इंदौर की आईटी कंपनी नार्थआउट को अमेरिका के बड़े ग्रुप एचआईजी की सहयोगी कंपनी ईज ...