मंगलवार, 22 नवंबर 2011

मोजे के भाव जूते बेच रही है एडिडास, कीमत ऐसी जिसे सुन चौंक जाएंगे आप !




जर्मनी की प्रसिद्ध स्पोर्ट्स वियर कंपनी एडिडास ने भारत में धमाका करने की घोषणा की है। कंपनी यहां सिर्फ एक डॉलर (50 रुपए) में अपने जूते बेचेगी।



कंपनी के प्रमुख हर्बर्ट हेनर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने डिस्ट्रिब्यूशन चैनल के जरिये ये जूते गांवों में बेचेगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश मे भी हमने ऐसे जूते बेचे थे लेकिन वहां हमें घाटा हुआ था लेकिन यहां हम कोशिश करेंगे कि घाटा न हो।



एडिडास ने बांग्लादेश में यह स्कीम चलाई थी लेकिन कंपनी को वहां घाटा हुआ। वहां जूतों की लागत आई तीन डॉलर (लगभग 150 रुपए) और उन पर हमें साढे तीन डॉलर इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ी। इससे हमें काफी घाटा हुआ। लेकिन भारत में ऐसा होने की उम्मीद नहीं है।



इस साल के पहले नौ महीनों में एडिडास को जबर्दस्त लाभ हुआ है और उसके राजस्व में काफी वृद्धि हुई है। उसके ईपीएस में तो 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
sabhar: bhaskar.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कोरोना में सफलता की कहानी:15 हजार से शुरू किया था कारोबार, IT कंपनी खड़ी की, अब अमेरिका के 3.5 लाख करोड़ टर्नओवर वाले ग्रुप में शामिल

(गीतेश द्विवेदी) कोविड दौर में आईटी सेक्टर से बड़ी खबर आई है। इंदौर की आईटी कंपनी नार्थआउट को अमेरिका के बड़े ग्रुप एचआईजी की सहयोगी कंपनी ईज ...