बुधवार, 21 सितंबर 2011

मुंबई प्रेस क्‍लब ने जेडे की मां को दिए 12 लाख

स्टार इंडिया ने सहायता निधि में दिए 10 लाख : मुंबई प्रेस क्लब ने दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार जे.डे के परिजनों को 12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है. प्रेस क्लब के पदाधिकारियों देवेंद्र मोहन व सुनील शिवदासानी ने जेडे के घाटकोपर स्थित आवास पर जाकर उनकी मां बीना डे को 12 लाख रुपए का चेक सौंपा.

अंग्रेजी दैनिक मिड-डे के क्राईम एडिटर जे.डे की बीते 11 जून को पवई में गोलीमार कर हत्या कर दी गई थी. पत्रकार के परिजनों की आर्थिक सहायता के लिए मुंबई प्रेस क्लब ने पत्रकारों से जेडे सहायता निधि (फंड) में आर्थिक मदद देने की अपील की थी. प्रेस क्लब के पदाधिकारी वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि जे.डे के परिजनों की सहायता के लिए बनाए गए फंड में पत्रकारों ने तो मदद की ही, साथ ही क्लब के कॉरपोरेट मेम्बर स्टार इंडिया ने 10 लाख रुपए फंड में दिए जबकि सदस्य पत्रकारों से 2 लाख रुपए मिले. इस तरह कुल 12 लाख रुपए का चेक जेडे की मां को सौपा गया.

दिवंगत पत्रकार जेडे की मां को चेक सौंपते प्रेस क्‍लब के पदाधिकारी

प्रेस क्लब ने जे.डे के हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रेस क्लब से मंत्रालय तक मोर्चा भी निकाल था. जिसमें बड़ी संख्या में मुंबई के पत्रकारों ने भाग लिया. प्रेस क्लब मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख कर जे.डे के घर पर पुलिस सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग करेगा. डे की मां बीना डे ने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों को बताया कि पिछले दिनों कोई उनके दरवाजे पर एक पत्र रख गया था. जिसमें लिखा था कि जे.डे की हत्या में एक 'नेता' का हाथ है.

मुंबई से विजय सिंह कौशिक की रिपोर्ट।

साभार:- भड़ास ४ मीडिया .कॉम

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कोरोना में सफलता की कहानी:15 हजार से शुरू किया था कारोबार, IT कंपनी खड़ी की, अब अमेरिका के 3.5 लाख करोड़ टर्नओवर वाले ग्रुप में शामिल

(गीतेश द्विवेदी) कोविड दौर में आईटी सेक्टर से बड़ी खबर आई है। इंदौर की आईटी कंपनी नार्थआउट को अमेरिका के बड़े ग्रुप एचआईजी की सहयोगी कंपनी ईज ...