Loading...

सोमवार, 5 जनवरी 2015

समुद्र के अंदर बसेगा शहर, सतह से तल तक होंगे घर ही घर!

0

कंस्ट्रक्‍शन कंपनी का आया प्लान

अगर वैज्ञानिक मंगल ग्रह पर रहने के रास्ते तलाश कर रहें हैं तो ऐसी भी कंपनी है जो धरती पर ही समुद्र के अंदर पूरा एक शहर बसाने का प्लान बना चुकी है।

मेट्रो
 में छपी खबर के मुताबिक जापान की कंस्ट्रक्‍शन कंपनी शिंमिजू कॉरपोरेशन समुद्र के भीतर एक शहर बनाने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

उनके मुताबिक ये शहर समुद्र के सतह से शुरू होगा और उसके तल तक जाएगा। इसका आकार किसी स्प्रिंग जैसा स्पाइरल होगा और इसके हर स्पाइरल पर लगभग 5000 लोगों के रहने की व्यवस्‍था होगी

कंपनी ने इस नई सिटी के लिए अपना ब्लूप्रिंट बनाया है। साल 2030 के आने तक अगर सबकुछ वो वक्त के अनुसार कर पाए, तो लोगों को पानी के अंदर भी बसने का मौका दे देंगे।
    2030 तक होगा रेडी
ये सभी घर वाटरटाइट होंगे और इनमें पानी नहीं भरेगा। समुद्र के अंदर का तापमान या मंजर में बदलाव घरों को बिल्कुल प्रभावित नहीं होने देगी।

इस प्रोजेक्ट का खर्च 16.4 बिलियन पाउंड तक बताया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि इस तरह के रिहायशी इलाके में अंडरसी डॉकिंग सिस्टम के इस्तेमाल से चीजें समुद्र के अंदर तक सप्लाई की जा सकेंगी।

कार्बनडाइऑक्साइड जैसी गैस सूक्ष्म जीवों के जरिए पैदा करेंगे। समुद्र के भीतर बसा शहर पानी के अंदर नौ मील तक गहरा होगा।
sabhar :http://www.amarujala.com/

Read more

VIDEO: 100 साल की बूढ़ी महिला सेकेंडों में बनी फिर जवान

0

 फोटोशॉप का कमाल

अगर किसी 100 साल की बूढ़ी महिला को एकदम से 20 साल की बना दिया जाए, तो सोचो कैसा हो?

अडोब फोटोशॉप को हम बिगड़ी हुई चीजें सुधारने के लिए तो जानते ही हैं। लेकिन इस बार फोटोशॉप की मदद से एक 100 साल की बूढ़ी महिला की कायापलट कर दी गई है।

मेट्रो
 के मुताबिक फोटोशॉप में एक्सपर्ट लोगों ने मिलकर एक बूढ़ी महिला की तस्वीर को बदल डाला और उसे 20 साल जैसा बना दिया।

यकीन ही नहीं होता कि ये महिला इतनी खूबसूरत रही होगी। बूढ़ापे जवानी के ऊपर एक दिन कैसे हावी हो जाता है, आप यहां देखकर स्तब्‍ध रह जाएंगे।

 रूला दिया वीडियो ने

बजफीड से बात करते हुए एक आर्टिस्ट ने बताया कि इसको देखने वाले कई लोग रो पड़े। उन्हें समझ में आया कि कैसे सबका जवानी वाला हंसता-खेलता जवान चेहरे बुढ़ापे की देन चढ़ जाता है।

कई बूढ़े लोग तो इस वीडियो को देखकर अपनी जवानी के दिन याद करने लगे। वहीं एक टीचर ने फोटोशॉप आर्टिस्ट से संपर्क किया और बताया कि वो उनके इस अनोखे वीडियो से बच्चों को ऐसी ही चीजें बनाना सिखाना चाहती हैं।



हांलाकि कई ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने इस काम को गलत कहा और इसको बहुत बुरा माना। उनका कहना था कि वीडियो बस एक झूठ है जिसे लोग ज्यादा ही तूल दे रहे हैं।




sabhar :http://www.amarujala.com/

Read more

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting