शुक्रवार, 6 जून 2014

मैं रेप की पैदाइश हूं', मिस यूएसए 2014 की रेस में शामिल मॉडल ने बताया सच

'मैं रेप की पैदाइश हूं', मिस यूएसए 2014 की रेस में शामिल मॉडल ने बताया सच

हैरिसबर्ग। मिस यूएसए 2014 पीजेंट में पेन्सिलवेनिया का प्रतिनिधित्व करने वाली 24 वर्षीय वेलेरी गाटो ने अपनी पैदाइश से जु़ड़े एक ऐसे सच का खुलासा किया है, जिसने सभी को चौंका दिया है। वेलेरी ने कहा है कि वो बलात्कार की पैदाइश है। चाकू की नोंक पर उसकी मां का रेप किया था, जिसके बाद उसका जन्म हुआ। उन्होंने बताया कि एक शख्स ने उसकी मां पर उस वक्त हमला बोला था, जब वो महज 19 साल की थी।  
 
वेलेरी ने अब फैसला लिया है कि वो इस प्लेटफॉर्म के जरिए महिलाओं को यौन उत्पीड़न के बारे में जानकारी देने का काम करेंगी। वेलेरी  कहती हैं कि उन्हें इस बात का विश्वास है कि भगवान ने उन्हें किसी खास मकसद के लिए भेजा है। वो लोगों को ये विश्वास दिलाना चाहती हैं कि दुनिया में सबकुछ संभव है और कभी भी परिस्थितियों के हिसाब से अपनी जिंदगी को निर्धारित नहीं किया जा सकता। 
 
वेलेरी अभी एक वकील के तौर पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ लोगों में जागरुकता लाने की कोशिश में लगी हैं। देश में जगह-जगह दौरे कर वो 18 से 30 साल की उम्र की महिलाओं के बातचीत कर रही हैं और उन्हें उत्पीड़न का शिकार होने से बचने के लिए जानकारी दे रही हैं। वेलेरी कहती हैं कि मिस यूएसए का ताज जीतने के बाद उन्हें अपने इस काम के लिए और बढ़ा मंच मिलेगा। 

'मैं रेप की पैदाइश हूं', मिस यूएसए 2014 की रेस में शामिल मॉडल ने बताया सच
अपने बायोग्राफी बेवसाइट पर वेलेरी ने लिखा है कि जब वो छह साल की थीं, तभी से वो मां से अपने पिता के बारे में सवाल करने लगी थीं, जिससे वो कभी मिली ही नहीं थी। आखिरकार उन्हें अपने सवाल का जवाब मिला और वो भी 10 साल की उम्र में। 
 
वेलेरी की मां ने परिवार के लोगों को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में नहीं बताया था। बाद में उसने अपनी दादी से इस बारे में बात की और तय किया कि वो इस बच्चे को पैदा करना चाहती। 
 
वेलेरी कहती हैं कि रेप की पैदाइश होने के चलते उन्हें नहीं पता कि उनका पिता कौन है। वो ये भी नहीं जानती हैं कि अपने पिता से वो कभी मिल पाएंगी या नहीं। वो कहती हैं कि बहुत से लोग सोचते हैं कि ये बहुत खराब परिस्थिति है, लेकिन वो अपनी इस जिंदगी से बहुत खुश हैं। वो अपनी मां के लिए एक रोशनी की तरह हैं। 

'मैं रेप की पैदाइश हूं', मिस यूएसए 2014 की रेस में शामिल मॉडल ने बताया सच


'मैं रेप की पैदाइश हूं', मिस यूएसए 2014 की रेस में शामिल मॉडल ने बताया सच

sabhar : bhaskar.com



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...