Loading...

शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014

जब रातों रात रात भूतों ने बना दिया भगवान श्री कृष्ण का मंदिर

0

यह चौंकाने वाली कहानी वृंदावन की है

यह चौंकाने वाली कहानी वृंदावन की है


भूतों को भगवान से डर लगता है यह तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या कभी सुना है कि भूत खुद आकर भगवान के लिए मंदिर बनाने लग जाएं। लेकिन यह चौंकाने वाली कहानी वृंदावन की है।

मंदिर जिसे भूतों ने बनाया

वृंदावन की पवित्र भूमि जिसे भगवान श्री कृष्ण की लीलास्थली के रुप में जाना जाता है। इस भूमि में एक प्राचीन मंदिर है जिसका नाम गोविद देव जी मंदिर है। इस मंदिर के विषय में मान्यता है कि इस मंदिर का निर्माण भूतों ने करवाया है।

भूतों ने एक रात में ही कई मंजिला मंदिर का निर्माण कर दिया। लेकिन मंदिर पूरा होने से पहले ही भूतों को मंदिर निर्माण का काम छोड़कर भागना पड़ा।

इसलिए मंदिर का काम छोड़कर भाग गए भूत

इसलिए मंदिर का काम छोड़कर भाग गए भूत

इसके विषय में यह कहा जाता है कि सुबह होने वाली थी। और भूत मंदिर का निर्माण करने में लगे थे। तभी किसी ने चक्की लगाना शुरु कर दिया। चक्की की आवाज सुनकर भूत मंदिर का काम छोड़कर भाग गए। कहते हैं कि मुगलों के समय में इस मंदिर की रोशनी आगरा तक दिखती थी।

वृंदावन से जयपुर पहुंच गए गोविंद जी, यह है प्राचीन मूर्ति

इस मंदिर के विषय में कहा जाता है कि इस मंदिर में स्थापित प्राचीन मूर्ति अब इस मंदिर में नहीं है। मंदिर के पुजारी मू्र्ति की रक्षा के लिए इसे जयपुर लेकर चले गए। आज वह प्राचीन मूर्ति जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में विराजमान है।  sabhar :http://www.amarujala.com/

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting