Loading...

बुधवार, 23 अप्रैल 2014

आध्यात्म की तलाश में आईं भारत ...और बन गईं 'आइटम गर्ल'

0

B'day: आध्यात्म की तलाश में आईं भारत ...और बन गईं 'आइटम गर्ल'


मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल और बिजली गर्ल के नाम से मशहूर याना गुप्ता आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने हॉट अवतार और कई कॉन्ट्रोवर्सी के चलते वो हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में बतौर मॉडलिंग की थी। उन्होंने मॉडलिंग के लिए अपना घर छोड़ दिया था और जापान चली गई थीं।
 
याना का झुकाव शुरू से ही आध्यात्म की तरफ था इसी तलाश में वो भारत आ गईं। उन्होंने मेडिटेशन के लिए पुणे में ओशो आश्रम ज्वॉइन कर लिया। यहां पर उनकी मुलाकात सत्यकाम गुप्ता से हुई। दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और 2001 में शादी रचा ली। हालांकि, शादी के महज 4 साल बाद 2005 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद याना ने भारत में ही मॉडलिंग शुरू कर दी। उन्होंने कई बड़े ब्रान्ड्स के ऐड किए जिसमें लैक्मे भी शामिल रहा।
 
2003 में याना को बॉलीवुड में पहली बार काम करने का मौका मिला। उन्होंने फिल्म 'दम' में 'बाबूजी जरा धीरे चलो...' का आइटम नंबर किया, जो काफी पॉपुलर हुआ। इस गाने की सफलता ने उनके लिए बॉलीवुड का रास्ता खोल दिया। इसके बाद उन्होंने हिंदी के साथ साउथ फिल्मों में भी ढेर सारे आइटम नंबर किए। साल 2009 में याना ने 'How To Love Your Body And Get The Body You Love' नाम की किताब भी लिखी।
 
याना की कॉन्ट्रोवर्सी
 
मुंबई के एक चैरिटी इवेंट में याना गुप्ता अपनी ब्लैक ड्रेस के अंदर अंतःवस्त्र पहनना भूल गईं और उनके फोटो भी खींच लिए गए। चैरिटी इवेंट में पहनी गई याना की यह ड्रेस बहुत छोटी थी। इस घटना के बाद बॉलीवुड में चर्चा चल पड़ी कि याना ने यह काम इसलिए किया ‍ताकि उनकी चर्चा हो और उन्हें कुछ फिल्में मिले। इस घटना के बाद उन्हें 'नो पैंटी' गर्ल कहा जाने लगा। अपने बोल्ड अवतार के लिए याना हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं।

B'day: आध्यात्म की तलाश में आईं भारत ...और बन गईं 'आइटम गर्ल'

B'day: आध्यात्म की तलाश में आईं भारत ...और बन गईं 'आइटम गर्ल'

B'day: आध्यात्म की तलाश में आईं भारत ...और बन गईं 'आइटम गर्ल'


साभार : भस्करडॉटकॉम 


0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting