Loading...

मंगलवार, 15 अप्रैल 2014

मच्छरों को मारेंगे, वाईफाई से चलेंगे ये स्मार्ट एसी

0



नई दिल्ली। इन दिनों बाजार इनोवेटिव और हाईटेक एसी से पट गया है। गर्मियों के सीजन का फायदा उठाने के लिए कंपनियों ने एसी के आकर्षक मॉडल उतारे हैं।
वोल्टास, सैमसंग, एलजी और हायर समेत करीब-करीब सभी बड़ी कंपनियों ने स्मार्ट एसी की नई रेंज उतारी है। वोल्टास ने 68 नए मॉडल उतारे हैं। क्लासिक, डीलक्स, ऐलिगेंट, लग्जरी और प्रीमिया की ये खास सीरीज 16,000 से लेकर 45,000 रपए तक की है।
सैमसंग ने डिजिटल इंवर्टर एयरकंडीशनर, वायरस डॉक्टर और ईजी फिल्टर जैसी टेक्नोलॉजी वाली एसी उतारी है। कंपनी का दावा है कि ये एसी में हवा में फैली धूल-मिट्टी को साफ कर देती हैं। कंपनी के मुताबिक, 100 फीसद शुद्ध हवा मिलती है।
ज्यादा कूलिंग, मच्छरों से मुक्ति
सैमसंग के मुताबिक डिजिटल इंवर्टर एसी दूसरे एसी के मुकाबले 26 फीसद ज्यादा कूलिंग करेगी। कंपनी की नॉर्मल स्प्लीट के मुकाबले डिजिटल इंवर्टर एसी की कीमत करीब 12,000 रपए ज्यादा है। इस मुकाबले एलजी ने मॉस्क्यूटो अवे यानी ठंडी हवा के साथ-साथ मच्छरों से छुटकारा दिलाने वाले एयरकंडीशनर पेश किए हैं।
वाई-फाई सुविधा
हायर ने आई कूल विद वाई--फाई फैसिलिटी पेश की है। इसके जरिए एंड्राइड फोन से किसी भी जगह से कमरे की एसी चलाई जा सकती है। इसमें नैनो टेक्नोलॉजी है, जिससे त्वचा को पर्याप्त मात्रा में नमी मिलेगी। इसकी कीमत 45,000 रपए से 60,000 रपए के बीच है। कंपनियों ने उम्मीद जताई है कि नई लांच के सहारे वे इस गर्मी में पिछले साल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा बिक्री कर पाएंगी।
sabhar :http://www.jagran.com/

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting