Loading...

गुरुवार, 6 मार्च 2014

हर तरफ मातम, उठकर बैठा मुर्दा बोला मै जिंदा हूं

0

जब मुर्दा अचानक बोल पड़ा

जब मुर्दा अचानक बोल पड़ा

कहते हैं शरीर से एक बार आत्मा निकल जाए तो वापस उस शरीर में लौटकर नहीं आती। आत्मा के शरीर छोड़ते ही यह माना लिया जाता है कि व्यक्ति अब जिंदा नहीं है।

लोग मुर्दे को जलाने या दफनाने की तैयारी में लग जाते हैं। लेकिन कई बार कुदरत ऐसे चमत्कार भी कर देती है कि आंखों पर यकीन नहीं होता। ऐसे ही चमत्कारों में शामिल है मुर्दे का अचानक बोल पड़ना या अचानक मुर्दे की सांस चलने लगना।

हो रही थी अंतिम संस्कार की तैयारी उठकर बैठ गया वह

यह घटना अमरीका के मिसीसिपी का है। 78 वर्षीय विलियम्स को लेक्जिंगटन में उनके घर में ही नब्ज़ नहीं चलने पर मृत घोषित किया गया।

होम्स काउंटी के शव जांच विशेषज्ञ डेक्सटर हावर्ड ने बताया कि उन्होंने सामान्य तरीके से ही विलियम्स की जांच की थी। उन्हें विलियम्स जीवित होने का कोई संकेत नहीं मिला।

वॉल्टर विलियम्स नामक शख्स के शव को जब अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। विलियम्स को पॉर्टर ऐंड संस फ्यूनरल होम ले जाया गया। जब उनके शरीर पर लेप लगाने की तैयारी हो रही थी ठीक उसी वक्त उनके शरीर में हरकत होने लगी।

विलियम्स उठकर बैठ गए। यह अब कब तक जीवित रहेंग और इनके मृत्यु के समय के अनुभव कैसे थे। यह तो विलियम्स ने नहीं कहा है लेकिन इनके पुनर्जीवित होने से परिवार के लोग खुश हैं।
मरने के 6 दिन बाद वह ताबूत पर जिंदा मिली

मरने के 6 दिन बाद वह ताबूत पर जिंदा मिली

मामला चीन का है। यहां गुआंक्सी प्रांत में 95 वर्षीय एक महीला जिसका नाम ली जियूफैंग था। एक दिन अचानक ही इसकी सांस रुक गयी। शरीर में कोई हरकत भी नहीं रही।

ली के पोते ने दादी को मरा हुआ जानकर ताबूत में डाल दिया। लोगों के अंतिम दर्शन के लिए ताबूत को दफनाया नहीं गया था। छह दिनों बाद लोगों ने देखा कि ली अपने ताबूत पर बैठी हुई है।

पहले तो लोग ली की भूत समझकर डर गए लेकिन, बाद में पता चला वह भूत नहीं बल्कि जिंदा ली जियूफैंग थी।

मरकर जिंदा हुआ, फिर दो दिनों बाद हुई यह घटना

यह घटना 2009 की है, विलकिंसन नाम के एक व्यक्ति को रॉयल प्रेस्टन अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

लेकिन 30 मिनट के बाद ही डॉक्टरों ने ये महसूस किया कि उसकी नब्ज चल रही है। विलकिंसन उठकर बैठ गया। सभी लोग इसके जीवित होने से खुश हो गए।

लेकिन महज दो दिनों बाद विलकिंसन शराब पीकर अचानक गिर पड़ा और फिर हमेशा के लिए सो गया। डॉक्टरों ने जांच में इस बात से इंकार किया कि इसकी मौत शराब पीने से हुई है। सभी जांच सामान्य थे, इसलिए सामान्य मृत्यु घोषित कर दिया गया। sabhar :http://www.amarujala.com/

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting