Loading...

बुधवार, 5 फ़रवरी 2014

एक अमेरिकी का दावा, येति ढूंढ निकाला इस जीव की तस्वीर जारी की है

0

एक अमेरिकी का दावा, हजारों सालों से रहस्य बना येति ढूंढ निकाला

टेक्सास. एक शख्स ने एक अद्भुत जीव को खोज निकाला है। रिक डेयर नाम के इस व्यक्ति का दावा है कि ये दुनिया का अजीब और सबसे बड़े पैरों वाला प्राणी है, जिसे येति के नाम से जाना जाता है। रिक ने बालों वाले इस जीव की तस्वीर जारी की है।
 
उसका दावा है कि 6 सितंबर 2012 को उसने इसके बड़े पंजे को अपने कैमरे में कैद किया है। रिक ने इसका डीएनए टेस्ट कराने की भी बात कही है। रिक ने इस तस्वीर और दावे का गवाह करीब 100 लोगों को बनाया है। अब वह अमेरिका के यात्रा पर जाने की योजना बना रहा है।
 
कौन है येति
 
येति, बिग फुट और ससक्चैच नाम से जाना जाने वाला यह एममैन जीव आज तक दुनिया के लिए हजारों सालों से रहस्यमय बना हुआ है। नेशनल जियोग्राफी से लेकर डिस्कवरी तक इस पर खोज कर चुके हैं। बावजूद इसके यह रहस्य कोई सुलझा नहीं पाया। माना जाता है कि यह हमेशा घने जंगलों और पहाड़ों में रहता है। जितने लोगों ने भी इसे देखा है वह इसे सामान्य आदमी से लंबा, पूरे शरीर बालों से भरा हुआ, ताकतवर और अजीब सी गंध लिए, बड़े पैर और चीखने वाला बताते हैं। 

एक अमेरिकी का दावा, हजारों सालों से रहस्य बना येति ढूंढ निकाला

रिक ने बताया कि एक साल पहले सुअर का गोश्त पाने की लालच में इस अजीब प्राणी की मौत हो चुकी है। नेशनल जियोग्राफिक की रिपोर्ट कहती है कि बर्फ में रखा शरीर कुछ समय बाद पिघलने लगता है। शरीर एक रबर की तरह ही व्यवहार करने लगता है। इस वक्त रिक का मानना है कि उसका बिग फुट वास्तविक है

एक अमेरिकी का दावा, हजारों सालों से रहस्य बना येति ढूंढ निकाला


क्या है दावा
 
रिक का दावा है कि उसने इस बड़े पैरों वाले जीव की तस्वीर उतारी है। उसने बताया है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा जीव है। रिक अब इसके शरीर का 3 डी ऑप्टिकल स्कैन कराने की सोच रहे हैं 
एक अमेरिकी का दावा, हजारों सालों से रहस्य बना येति ढूंढ निकाला
इस शख्स का दावा है कि वीडियो फुटेज से ली गई इस तस्वीर में जो दानेदार उभार सामने आ रहा है वही बिगफुट है

sabhar : bhaskar.com







0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting