Loading...

रविवार, 9 फ़रवरी 2014

कैमरे के अंदर बैठा हुआ है भूत

0

जानी-पहचानी है ये तस्वीर


जानी-पहचानी है ये तस्वीर

इस तस्वीर को देखकर आपको ऐसा नहीं लगा होगा कि आप ये पहली बार देख रहे हैं। आज तक जितनी बार भी भूतों और आत्माओं के साक्ष्य या कैमरे में कैद होने का जिक्र हुआ है, इस तस्वीर को भी उदाहरण के तौर पर लिया गया है।पर क्या आप जानते हैं ‌कि ये तस्वीर कब की है? ये तस्वीर साल 1930 में ली गई थी। लेकिन आश्चर्य ये है कि तस्वीर का भूत आज भी कैमरे में कैद है।
क्या है पूरा मामला?


क्या है पूरा मामला?

इतिहासकार मिशाला हल्मे को उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उपहार में एक कैमरा दिया था। ये वो ही कैमरा है जिससे ये 'हैप्पी स्नैप' ली गई थी।
पर आश्चर्य और चौंकाने वाली बात ये है कि इस कैमरे में आज भी इस तस्वीर की निगेटिव है। जिसमे चार तस्वीरें इतिहासकार मिशाला को वो निगेटिव मिल गई है और अब वो इसमें मौजूद लोगों को पहचानने के लिए प्रयासरत हैं।
of 4
एजीएफए बॉक्स कैमरे से ली गई है तस्वीर


एजीएफए बॉक्स कैमरे से ली गई है तस्वीर

तस्वीर तो आपे देख ही रखी होगी। इस तस्वीर में कुछ रिश्तेदारों या फिर दोस्तों को एक स्टेशन के पास खड़ा देखा जा सकता है। 

इसमें पीछे की ओर एक शख्स है, जिसके बारे में ऐसी मान्यता है कि वो भूत है। ये कैमरा मिशाला के ब्वॉयफ्रेंड ने उन्हें दिया है। जिसे उन्होंने एंटीक सामानों की एक दुकान से खरीदा है। 

क्‍या है कैमरे का रहस्य?

क्‍या है कैमरे का रहस्य?

वो बताती हैं कि ये कैमरा जर्मनी में बना हुआ है। जो करीब 1930 और 1940 के दौरान बनाया गया है?

डेली मेल के अनुसार, कैमरे से करीब आठ फोटो की निगेटिव मिली है लेकिन उनमें से चार की ही तस्वीर सही बन पाई है। उन्हीं में से एक तस्वीर ये भी है, जिसके संदर्भ में कहा जाता है कि पीछे खड़ा शख्स एक साया है।
मिशाला फिलहाल तो पूरे मामले की तहकीकात करके ही किसी निर्णय पर पहुंचेंगी और तभी इस तस्वीर वाले भूत के रहस्य का पता चल सकेगा। sabhar :http://www.amarujala.com/



0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting