Loading...

सोमवार, 17 फ़रवरी 2014

हवा से ऑक्सीजन स्टोर कर हाइड्रोजन से चलेगी ये बाइक

0

हाइड्रोजन से चलेगी ये बाइक, हवा से ऑक्सीजन स्टोर कर लेती है इसकी बैटरी

ग्रेटर नोएडाऑटो एक्सपो में एक से बढ़कर एक कारें और बाइक्स लॉन्च हुईं। कुछ बाइक्स और स्कूटर ऐसे रहे जो लोगों की नजरों में समा गए। हम ऐसे ही कुछ बाइक्स और स्कूटर्स को पेश कर रहे हैं, जिन्हें आप भी देखना पसंद करेंगे।
वैसे तो ऑटो एक्सपो 2014 में हर कार, बाइक और कॉन्सैप्ट्स देखने लायक थे। लेकिन ऑटो एक्सपो में कुछ ऐसे टू-व्हीलर्स पेश किए गए, जिनके इर्द-गिर्द दर्शकों की भारी भीड़ जमा रही। इन्हें हर कोई अपने कैमरे में कैद करना चाहता था। हो भी क्यों न देखने में ये बाइक्स और स्कूटर्स हैं भी जोरदार। 
HERO CONCEPT:आईऑन
हीरो ने ऑटो एक्सपो 2014 में हाइड्रोजन फ्यूल सेल व्हीकल का कॉन्सेप्ट पेश किया। इसमें एडवांस्ड ली-एयर बैटरीज लगी हुई हैं, जो हवा से ऑक्सीजन स्टोर करती हैं। ब्रेकिंग और एक्सिलेशन के लिए सुपर-कैपिसिटर्स इसके फीचर्स में शामिल हैं।

हाइड्रोजन से चलेगी ये बाइक, हवा से ऑक्सीजन स्टोर कर लेती है इसकी बैटरी


पियाजियो एप्रिला शिवर 750
पियाजियो बिग बाइक पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में एप्रिला शिवर 750 पेश की। यह बाइक 95 पीएस का मैग्जिमम पावर और 81 एनएम का पीक टर्क देती है। इंजन तीन राइडिंग मोड- स्पोर्ट, टूरिंग और रेन में आता है। सिक्स गियर बॉक्स के साथ आने वाली इस बाइक की कीमत 8-10 लाख रुपये हो सकती है। यह स्मार्ट लुकिंग बाइक 17 इंच एल्युमिनियम बाइक व्हील्स पर फर्राटा भरेगी
हाइड्रोजन से चलेगी ये बाइक, हवा से ऑक्सीजन स्टोर कर लेती है इसकी बैटरी
डीएसके ह्योसंग अकीला 250
ऑटो एक्सपो में डीएसके ह्योसंग ने अकीला 250 क्रूजर बाइक पेश की। यह 250 सीसी, ऑयल कूल्ड, वी-ट्विन, 8-वाल्व इंजन के साथ उतारी जाएगी। इंजन 9,500 आरपीएम पर 26.5 पीएस की पावर और 7,000 आरपीएम पर 21 एनएम का टॉर्क देगा। इस कोरियाई बाइक की कीमत 2.69 लाख रुपये होगी। यह बाइक महंगी है, लेकिन अपने देश में बिकने वाली वी-ट्विन क्रूजर में सबसे सस्ती। sabhar : bhaskar.com




0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting