Loading...

मंगलवार, 4 फ़रवरी 2014

उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान

0

कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान

जर्मनी के उम्रदराज़ पूर्व रियल स्टेट इन्वेस्टर थॉमस क्रैमर को दुनिया उनकी हाईप्रोफाइल लाइफस्टाइल के लिए जानती है। पार्टियों में बेइंतेहा पैसे बहाना और हमेशा छुट्टियों पर रहना उनका काम है। बोट, कार, वाइन और महिलाएं उनके कुछ ऐसे शौक हैं जिनकी वजह से ही लोग उन्हें पहचानते हैं। लेकिन अब उनकी सल्तनत बुरे दौर में है। 
 
क्रैमर अपने इस शौक के लिए अब तक 90 मिलियन डॉलर (करीब 5 अरब 64 करोड़ रुपए) की संपत्ति लुटा चुके हैं। अब सिर्फ तीन लाख डॉलर ही उनके पास बचे हैं। इस बची हुई रकम में से भी वो हम महीने 50 हज़ार डॉलर (करीब 3 अरब 13 करोड़ रुपए) खर्च करने को तैयार हैं। 
 
2007 के एक न्यायिक फैसले के दौरान क्रैमर ने कोर्ट को बताया था कि वो किस तरह अपनी महंगी पार्टियों और लंबी छुट्टियों के चलते रईस से कड़की की हालत में चल गए। थॉमस कहते हैं कि उनके पास ना तो नौकरी है और ना ही आमदनी का कोई जरिया। ऐसे में वो गरीबी की तरफ तेज़ी से बढ़ रहे हैं। 
कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान

थॉमस ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी जीने का एक बहुत ही मुश्किल रास्ता चुना है। उन्होंने बताया कि अपनी बोट और कीमती कलाकृति बेचने, खानसामा और नौकरों को निर्देशन देने से लेकर बाकी कामों को निपटाने के लिए वो बहुत ही कम समय के लिए छुट्टियों पर से लौटते हैं।
 
क्रैमर अपनी हर दिन घटती संपत्ति का साक्ष्य देते हुए बताते हैं कि उनके पास अब 55 मिलियन डॉलर (करीब 3 अरब 44 करोड़ रुपए) के दो बीच हाउस बचे हैं। अपनी रेंज रोवर कार उन्होंने एक दोस्त को बेच दी, लेकिन इसके बाद भी उनका दोस्त उन्हें वो कार इस्तेमाल करने दे रहा है।अगर ऐसा नहीं होता तो वो साइकिल पर आ जाते, जो उन्हें उनके भाई ने दी थी।

कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान

एक निजी चैनल के मुताबिक स्विस टायकून की ओर से उनके वकील चार्ल्स थ्रॉकमॉर्टन ने क्रैमर से छह घंटे की लंबी जिरह की। दरअसल क्रैमर स्विस टायकून के लाखों रुपए के कर्जदार हैं। वकील ने पूछा कि 2013 में इतनी तंगहाली में भी आखिर वो कैसे गोल्डन ग्लोब फंक्शन में शामिल हुए। यूनिवर्सल स्टूडियो, टोक्यो, सियोल, हांगकांग, बैंकाक और वियतनाम गए। अपनी जन्मदिन की पार्टी लॉस वेगास में मनाई और कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी हिस्सा लिया। इन सबके बाद डेनमार्क एक शादी में भी गए। 
 
क्रैमर ने वकील को बीच में ही रोकते हुए कहा कि वो उनके कई दौरे इनमें जोड़ने भूल गए हैं। क्रैमर एक नहीं सात शादियों के लिए सात अलग-अलग देशों में गए। ये दौरा उनके लिए बहुत रोमांचक था। इसके अलावा उन्होंने दो महीने दुबई में भी बिताए, जहां उनकी 10 गर्लफ्रेंड्स हैं। 

कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान

क्रैमर जिन्हें दक्षिण बीच को दोबारा से विकसित करने में मदद का श्रेय जाता है, उनके पास एक समय में अमेरिका के महंगे इलाकों में करीब 20 प्रॉपर्टी थी। लेकिन मामला उलट गया और 2007 में उनके खिलाफ आए न्यायिक फैसले ने उनकी संपत्ति खत्म कर दी। उनका दावा है कि अब वो अपने पिता के पैसों से अपनी खर्चीली लाइफस्टाइल खर्च उठा रहे हैं, जो उन्हें विरासत में मिली है। उन्हें 2012 में अपने पिता की मौत के बाद 3.3 मिलियन डॉलर मिले थे। 
 
साक्ष्य के तौर पर उन्होंने बताया कि अपने पिता से मिली संपत्ति में से ही पिछले साल उन्होंने दो मिलियन डॉलर खर्च किए। इसके अलावा जब भी उन्हें कैश की ज़रूरत होती है, वो अपने दुबई के बैंकर दोस्त से मांग लेते हैं। 
 
क्रैमर से उनकी बोट, कार और पेंटिंग से होने वाली आमदनी के बारे में जवाब मांगा गया। क्रैमर ने बताया कि वो अपने स्टार आएलैंड घर के पीछे मौजूद आंगन को भी फोटोशूट और चैरिटी कार्यक्रम के लिए किराए पर देते हैं। 
 
कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान


क्रैमर कहते हैं कि अभी 3.8 मिलियन के उनके बकाया बिल हैं, जिसमें 1.8 मिलियन रियल एस्टेट टैक्स भी बाकी है। ऐसे में वो समझ नहीं पा रहे हैं कि बची हुई रकम से वो क्या-क्या करें। हवा में बात करते हुए क्रैमर कहते किसे-किसे चाहिए पैसे और वो अपने आपको मार लेंगे ?  
 
क्रैमर कहते हैं कि जब बाकी बचे हुए तीन लाख डॉलर भी खत्म हो जाएंगे, तो वो खुद को पूरी तरह से दिवालिया घोषित कर देंगे। जब उन्हें लगेगा कि इस दिवालियापन से भी कोई आमदनी नहीं हो रही तो वो अपने परिवार और साथियों को छोड़ देंगे। क्योंकि वो हर जगह आमंत्रित रहते हैं

कैसे लुटी एक उम्रदराज प्लेब्वॉय की सल्तनत, शौक ने छीन ली शान
क्रैमर दुबई के अपने बैंकर दोस्त के साथ। 

sabhar : bhaskar.com


0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting