Loading...

शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2014

ईरान की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम में महिलाओं के रूप में अब तक चार पुरुष खिलाड़ी खेल रहे थे

0

महिला जैसे दिखने वाले पुरुषों से कहा- पहले सेक्स चेंज करो तभी खेलोगे टीम में


ईरान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम में महिलाओं के रूप में अब तक चार पुरुष खिलाड़ी खेल रहे थे। मामले के खुलासे के बाद अब इन चारों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इतना ही नहीं, टीम में वापसी के लिए इनसे एक शर्त भी रखी गई है। शर्त के मुताबिक, अगर ये अपना लिंग परिवर्तन करवाते हैं, तभी इन्हें टीम में वापस जगह मिलेगी। 
 
वहीं, सभी महिला खिलाड़ियों को अब क्लब में शामिल होने से पहले लिंग परीक्षण करवाना होगा। अब खेल के मैदान में आकस्मिक जांच कभी भी की जा रही है। इसका नतीजा ये हुआ है कि सात खिलाड़ियों ने अपना अनुबंध रद्द करा दिया है। 
 
प्रतिबंध लगाए गए कुछ खिलाड़ियों में ऐसे हैं, जिनमें कुछ यौन गड़बड़ियां हैं। वहीं, कुछ खिलाड़ियों में महिलाओं और पुरुष दोनों के लक्षण हैं। 

महिला जैसे दिखने वाले पुरुषों से कहा- पहले सेक्स चेंज करो तभी खेलोगे टीम में


ईरानी फुटबॉल फेडरेशन की मेडिकल टीम के प्रमुख अहमद हश्मियां ने बताया कि अगर ये खिलाड़ी सर्जरी के जरिए अपनी परेशानी खत्म कर लेते हैं या जरूरत के मुताबिक, मेडिकल मदद ले लेते हैं, तो वो फिर से उन्हें महिला फुटबॉल टीम में जगह मिल जाएगी। 

महिला जैसे दिखने वाले पुरुषों से कहा- पहले सेक्स चेंज करो तभी खेलोगे टीम में

ईरान में समलैंगिकता और शादी से पहले सेक्स पर पाबंदी है, लेकिन बावजूद इसके खिलाड़ियों को सर्जरी कराने की अनुमति दी गई है।  sabhar : bhaskar.com




0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting