शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2014

महिंद्रा ने अपनी एक ऐसी कार लॉन्च की है एक बार फुल चार्ज कर देने के बाद करीब 200 किमी तक जाती है

1 घंटे चार्ज करके चलेगी 200 किमी, 8 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 की स्पीड


महिंद्रा ने अपनी एक ऐसी कार लॉन्च की है जो स्पोर्ट्स के दीवानों के लिए बहुत खास है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो में 6 फरवरी को अपनी स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट कार ‘होलो’ लॉन्च की है। यह कार सिर्फ 8 सेकंड के अंदर ही 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 160 किमी प्रति घंटे की है। यह कार अगले तीन सालों के अंदर बाजार में लॉन्च हो जाएगी।
यह कार एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है जो एक बार फुल चार्ज कर देने के बाद करीब 200 किमी तक जाती है। यह कार सिर्फ 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है लेकिन अगर इसे 15 मिनट तक ही चार्ज किया जाए तो सिर्फ 25 किमी ही जाएगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से इसकी कीमत के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। कीमत जानने के लिए हमें इस कार के बाजार में आने का इंतजार करना होगा।
महिंद्रा रेवा इलेक्ट्रिक विहिकल के CEO चेतन मैनी ने कहा कि यह कार एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ पूरी तरह से भारत में ही डिजाइन की गई है। कंपनी ने अपनी एक दूसरी इलेक्ट्रिक कार E2O भी लॉन्च की है जो एक इलेक्ट्रिक कार है। यह कार भी स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुई है।
1 घंटे चार्ज करके चलेगी 200 किमी, 8 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 की स्पीड
1 घंटे चार्ज करके चलेगी 200 किमी, 8 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 की स्पीड

sabhar : bhaskar.com



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...