Loading...

बुधवार, 5 फ़रवरी 2014

13 साल के बच्चे ने पोर्न देखने के बाद आठ साल की बहन से किया रेप

0


13 साल के बच्चे ने पोर्न देखने के बाद आठ साल की बहन से किया रेप
ब्लैकबर्न। ब्रिटिश काउंटी लैंकशायर के ब्लैकबर्न में एक 13 साल के बच्चे ने पोर्न कंटेंट देखकर अपनी आठ साल की बच्ची का रेप कर डाला। बच्चे ने कंप्यूटर गेमिंग कंसोल एक्स-बॉक्स पर पोर्न वीडियो देखने के बाद बहन से रेप किया। 
 
आरोपी किशोर ने पुलिस को बताया कि उसने गेमिंग कंसोल के जरिए अश्लील कंटेंट देखा और बाद में उसे दोहराने का फैसला किया। किशोर के मुताबिक उसने अपनी छोटी बहन को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि वह बहुत छोटी थी और वह जल्द ये सब भूल जाती। 
 
कल ब्लैकबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट में किशोर ने अपनी बहन के साथ रेप किए जाने को स्वीकार किया। कानूनी कारणों से आरोपी किशोर की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है और उसे रिश्तेदारों के पास भेज दिया गया है। 
 
रेप क्राइसिस चैरिटी की फियोना एलविन्स के मुताबिक बच्चों द्वारा पोर्नोग्राफी देखना एक गंभीर समस्या और चिंता का विषय बनता जा रहा है। उन्होंने कहा, "किशोर के इस कदम से बच्ची की लाइफ डिस्टर्ब हो जाएगी। उसे सामान्य होने में काफी लंबा समय लग सकता है। किसी और के साथ कभी ऐसा न हो।"
 
एक्स बॉक्स कंसोल बनाने वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की ओर से इस घटना पर दुख जताया गया है। कंपनी के मुताबिक, उनके सभी डिवाइसों में पैरेंटियल सिक्युरिटी सिस्टम होता है, जिसके इस्तेमाल से बच्चों के ऑनलाइन कंटेंट से दूर रखा जा सकता है। कंपनी ने दुनियाभर के अभिभावकों से अपील कि है कि वे गेमिंग कंसोल के सिक्युरिटी ऑप्शन का इस्तेमाल करें और अपने बच्चों तक ऐसा कंटेंट न पहुंचने दें।  
 
गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में एक 12 साल के बच्चे ने पोर्न कंटेंट देखने के बाद 10 साल की बहन के साथ रेप किया था। घटना का खुलासा होने के बाद बच्चे को तीन साल के लिए पुनर्सुधार कार्यक्रम में हिस्सा लेने का आदेश दिया गया था। हालांकि इस दौरान उसे माता-पिता के साथ घर पर ही रहने की अनुमति मिल गई थी।   sabhar : bhaskar.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting