Loading...

सोमवार, 6 जनवरी 2014

एक दो सिर और छह पैर वाली छिपकली

3

2-Headed, 6-Legged Baby Lizard Found In Thailand

घर की दीवारों पर छिपकली को चलते देखकर आपने कई बार चीखें निकाली होंगी लेकिन ऐसी छिपकली आपने आज तक नहीं देखी होगी। क्‍योंकि ये छिपकली कोई आम छिपकली नहीं है।

अफ्रीका न्यूज पोस्ट की खबर के अनुसार, थाइलैंड में एक दो सिर और छह पैर वाली छिपकली मिली है। इस अपार्टमेंट में तीन पुरुष ही रहते हैं।इन तीनों ने बताया कि उन्होंने इस छिपकली को अंडे के अंदर ही देख लिया था। उस वक्त तक उसका एक सिर बाहर और एक अंदर था। ये आकार में काफी छोटी है।

प्रिंस ऑफ सोंगखला यूनिवर्सिटी में जीव-विज्ञान के प्रोफेसर डॉक्टर वांगकुलांगकुल की खबर के अनुसार, इस छिपकली का मिलना बेहद खास है। ये काफी दुर्लभ है।उनका कहना है कि ये छिपकली आमतौर पर तो एक साल तक जिंदा रहती है लेकिन इस बेहद दुर्लभ दो सिर और छह पैर वाली छिपकली के जीवन के बारे में कहना काफी मुश्किल है।इसे जिंदा रखने की पूरी कोशिश की जा रही है और उसे काली चीटियों का खाना दिया जा रहा है। sabhar http://www.amarujala.com

3 टिप्पणियाँ :

Sai Santosh ने कहा…

There are many opportunities for govt jobs along with plenty of private jobs if one completes and have a certificate in industrial training institute(ITI). Keep up the good work bringing latest news about technology and jobs related info.

kingrani ने कहा…

Recruitment Notification is one of the Top most Job Portal 2017 Latest Jobs in Telanganathere

kingrani ने कहा…

JNTUK 2-1 Results Check

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting