शुक्रवार, 10 जनवरी 2014

अमेरिकी किशोर वेटलिफ्टर :उम्र 14 साल लेकिन ताकत उम्र से दोगुनी

उम्र 14 साल लेकिन ताकत उम्र से दोगुनी, जानें यह कैसे हुआ...

शक्तिशाली बनना हर बच्चे का सपना होता है। जैक शेलेनश्लेगर इस सपने के काफी करीब पहुंच चुके हैं। 14 साल के इस बच्चे का चेहरा अभी भी मासूम है, मगर शरीर किसी बॉडी बिल्डर का है। छोटी उम्र में अपने पिता को जिम करते देख इन्हें प्रेरणा मिली। तब से ही जैक ने वर्कआउट शुरू कर दिया।
 
14 साल की उम्र में यह अमेरिकी किशोर वेटलिफ्टर बन चुका है। वजन उठाने की प्रतिस्पर्धा में जैक अपने आयु वर्ग के कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ चुका है। पिछले वर्ष पावरलिफ्टिंग बैंच प्रेस चैंपियनशिप पेनसिल्वेनिया में जैक ने 136 किलोग्राम वजन उठाकर अपनी आयु और वजन के सभी लोगों को काफी पीछे छोड़ दिया।
 
जैक कहता है, पिछले ढाई साल में एक दिन भी नहीं बीता जब उसने ट्रेनिंग नहीं की हो। मुझे अपने पिता से प्रेरणा मिलती है वे सुपर स्ट्रॉन्ग हैं। जैक के ट्रेनर का कहना है यह बच्चा मानसिक रूप से शक्तिाशाली है। यह हार नहीं मानता। जो आंतरिक शक्ति इसमें है वह अधिक उम्र के लोगों में भी नहीं होती। 
उम्र 14 साल लेकिन ताकत उम्र से दोगुनी, जानें यह कैसे हुआ...

उम्र 14 साल लेकिन ताकत उम्र से दोगुनी, जानें यह कैसे हुआ...

sabhar : bhaskar.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

एक तस्वीर ने बदली जिंदगी / 4 साल पहले सड़क पर भीख मांगने वाली रीता आज हैं सेलिब्रिटी, इंस्टाग्राम पर हैं एक लाख से अधिक फॉलोवर

2016 में लुकबान के एक फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे फोटोग्राफर टोफर क्वींटो रीता की खूबसूरती से प्रभावित हुए टोफर ने तस्वीर खींचकर सोशल म...