सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संदेश

November 10, 2013 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

बच्चे की बोली लगा दी क्योंकि सोने नहीं देता था

पिछले कुछ सालों में इंटरनेट शॉपिंग का क्रेज तेजी से बढ़ा है। अब चुटकियों में किसी भी चीज को ऑनलाइन बिड लगाकर बेचा जा सकता है। लेकिन क्या हो अगर कोई अपने बच्चे को बेचने की बोली लगा दे। जा हां, ब्राजील में कुछ ऐसे ही हुआ। यहां एक अज्ञात अभिभावक द्वारा शॉपिंग वेबसाइट पर अपने बच्चे की बोली लगाने का मामला सामने आया है। बच्चे की बोली 267 पाउंड (तकरीबन 27000 रुपए) लगाई गई थी।

क्लासीफाइड वेबसाइट ओएलएक्स (olx) पर पोस्ट किए गए इस विज्ञापन के खिलाफ ब्राजीलियन पुलिस ने ने जांच शुरू कर दी है। इस विज्ञापन में कुछ महीने के एक बच्चे की तस्वीर लगाई गई है। इसमें लिखा है, 'ये बहुत रोता है और मुझे सोने नहीं देता। जिंदा रहने के लिए मुझे कुछ करना होगा।'

विज्ञापन पोस्ट करने वाले व्यक्ति की पहचान सार्वजनिक नहीं हुई है। अभी तक मालूम नहीं चल सका कि वह पुरुष है या महिला। विज्ञापन देने वाले शख्स ने अपना संपर्क नाम और गोएज के अपारेसिडा डि गोइएनिया शहर का फोन नंबर दिया है।

विज्ञापन 12 घंटे तक वेबसाइट पर एक्टिव रहा। आपत्तिजनक कंटेंट के कारण कंपनी ने अपनी शर्तों के तहत विज्ञापन को साइट से हटा दिया। पुलिस विभाग …

ब्रेन डेड महिला 3 महीने बाद दिया बच्चे को जन्म

बुडापेस्ट. हंगरी के डेबरेकन मेडिकल यूनिवर्सिटी एंड हॉस्पिटल में एक ब्रेन डेड महिला की सफल डिलीवरी कर डॉक्टरों ने नया इतिहास रच दिया है। यह महिला (31) अप्रैल में ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद कोमा में चली गई। उस वक्त उसके गर्भ में 15 हफ्ते का भ्रूण था। जुलाई में महिला की प्रीमैच्योर डिलीवरी (सीजेरियन) की गई। बच्चा स्वस्थ है। उसका वजन 1.4 किलो है। परिवार ने अस्पताल प्रबंधन को उनके बारे में जानकारी देने से मना किया है। डिलीवरी के बाद लाइफ सपोर्ट को बंद कर दिया गया। महिला का लीवर, हार्ट, पैनक्रियास और किडनी चार लोगों को डोनेट कर दिए गए। ऐसा दुर्लभ मामला 2005 में अमेरिका में भी सामने आया था।

बच्चे का जन्म समय से थोड़ा पहले हुआ, लेकिन वो सेहतमंद है. डॉक्‍टरों का कहना है कि किसी ब्रेन डेड महिला की डिलीवरी का दुनिया में यह तीसरा मामला है. महिला के घरवाले चाहते थे कि उनकी निजता का खयाल रखा जाए इसलिए बच्‍चे की पहचान गुप्‍त रखी गई है. वहीं, डॉक्टरों ने बच्चे के जन्म के बाद परिवारवालों की रजामंदी ली और महिला का हार्ट, लिवर और किडनी चार जरूरतमंदों को प्रत्यारोपित कर दिए. इस तरह डॉक्टरों ने न केवल गर्भ…

सोफिया हयात, बचपन में अंकल ने किया था रेप

ऐक्ट्रेस सोफिया हयात ने ट्वीट किया कि वह 10 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हुईं और....सोफिया बताती हैं कि जब वो बच्ची थीं तो उनके अंकल ने उनका रेप किया था। लेकिन उस हादसे को भुलाते हुए इस 38 वर्षीया एक्ट्रेस ने बहुत स्ट्रगल किया और दिखा दिया कि चीजें इतनी आसानी से खत्म नहीं हो जाती हैं।
 पॉपुलर टीवी रियलटी शो 'बिग बॉस 7' की कंटेस्टेंट सोफिया हयात वाकई उन लोगों के लिए एक प्रेरणा साबित हो सकती हैं जो चाइल्ड अब्यूज के शिकार हुए हैं। मॉडल से एक्ट्रेस बनीं सोफिया का अतीत एक बहुत बड़े हादसे से जुड़ा हुआ है।

वैसे तो उनकी कई घर वालों के साथ बहस और झगड़ा हो चुका है, लेकिन फिर भी कुछ दूसरे घर वाले उन्हें पसंद कर रहे हैं।
बिग बॉस` का हिस्सा बन खुश हैं सोफिया हयातसोफिया ने `बिग बॉस` में जाने से पहले बताया, "मैं यहां इस शो का हिस्सा बनकर खुश हूं। इंगलैंड में यह ज्यादा कठिन है। मैं हर तरह का अनुभव लेना चाहती हूं। `बिग बॉस` के घर में रहना एक अलग अनुभव है।"

वह इस शो में जीत के उद्देश्य से गई हैं, लेकिन वह इसका आनंद भी लेना चाहती हैं। उन्होंने कहा, "मैं शो जीतना चाहती हूं, कौन…

सिओल टाइम्स में छपा था चीन का नंगा सच, सेक्स के लिए पीते थे बच्चे का सूप

निया कितनी विचित्र है, इस बात का अंदाजा इस बात से चल जाएगा कि चीन में बेबी सूप पीने और खाने का काफी प्रचलन है। ऐसा चीनी क्यों करते हैं, उसका पीछे उनका दृष्टिकोण अलग है। कुछ ही समय पहले सिओल टाइम्स की इस खबर ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था। सोशल नेटवर्किग साइट पर इस खबर को लेकर काफी आलोचनाएं और कमेंट किए गए।  अखबार और वेबसाइट पर छपी तस्वीरों ने आग में घी डालने का काम ही किया। इसमें मानव भ्रूण के सूप लोगों को बड़े चाव से पीते हुए दिखाया गया। चीन के दक्षिण गुआंगडोंग प्रांत के एक कस्बे में परंपरानुसार हर्बल बेबी सूप पीने का चलन बरसों से जारी है। माना जाता है कि यह सूप शरीर में स्टेमिना और सेक्स ताकत को कई गुना बढ़ा देता है।
एक चीनी दंपती ने अखबार को बताया कि उनकी पहले से ही दो बेटियां थीं। जब उन्हें पता चला कि उनका अगला बच्च लड़की ही है, उसे तुरंत गिराने का फैसला कर लिया। उस दौरान महिला को पांच महीने का गर्भ था।
जन्म के करीब और नेचुरल मृत नवजात बच्चों की कीमत दो हजार युआन (करीब बीस हजार रुपए) है। वहीं, जो गर्भ में गिराए जाते हैं, उनके कुछ सौ युआन में कीमत लगाई जाती है।
ऐसे भी मां-बाप होते ह…

पिता संग विवादित फोटोशूट से अश्लील केक तक, किए हैं इन्होनें बड़े-बड़े कांड!

हमेशा विवादों से घिरी रहने वाली पॉप सिंगर माइली साइरस ने एक बार फिर विवादित एक्ट किया है। एक म्यूजिक अवॉर्ड सेरेमनी में उन्होंने स्टेज पर ही सिगरेट पीना शुरू कर दिया। रविवार को आयोजित किए गए एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवॉर्ड के दौरान अपने अनूठे अंदाज के कपड़े पहनकर स्टेज पर पहुंचीं माइली ने सिगरेट सुलगाकर सभी को चौंका दिया। माइली को इस आयोजन के दौरान बेस्ट वीडियो के लिए सम्मानित किया जाना था। अवॉर्ड सेरेमनी में केटी पैरी, ऐली गॉल्डिंग और लैगी अजालिया जैसे सितारे भी मौजूद थे। माइली पहले भी बड़े-बड़े विवादों खड़े कर चुकी हैं। ऐसा लगता है जैसे उन्हें विवादों से काफी लगाव है। कुछ भी हो, लेकिन फ्री पब्लिसिटी तो उन्हें मिल ही जाती है।



15 साल की उम्र में कराया था न्यूड फोटोशूट: माइली सायरस सबसे पहले उस समय विवादों में आईं, जब उन्होंने 2008 में 'वैनिटी फेयर' मैगजीन जून अंक के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट में माइली न्यूड होकर एक चादर में लिपटी नजर आई थीं। इतना ही नहीं फोटोशूट की कुछ तस्वीरों में उनके पिता बिली रे साइरस भी साथ थे। हालांकि, इसके लिए उन्हें एक मोटी रकम मिली थी, लेकिन …

पैसों से था इतना प्यार, माला ने कुबूली थी वेश्यावृत्ति करने की बात!

गुजरे ज़माने की बेहतरीन एक्ट्रेस माला सिन्हा आज अपना 77वां बर्थ-डे मना रही हैं। माला सिन्हा ने फ़िल्मों में लंबा सफर तय किया और अपनी अलग पहचान बनाई। 'बादशाह' से हिंदी फ़िल्मों में प्रवेश करने वाली माला सिन्हा ने एक सौ से कुछ ज्यादा फ़िल्में कीं। 'प्यासा' उनकी पहली फ़िल्म थी और इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वैसे हर सितारे के साथ कोई न विवाद तो जुड़ता ही है ऐसे में माला सिन्हा भला इससे कैसे पीछा छुड़ा सकती थीं। माला को उस समय की उन एक्ट्रेसेस में शुमार किया जाता था जिन्हें पैसों से खासा मोह था। ऐसा ही एक वाकया एक समय सामने आया था जिसने माला सिन्हा के पैसों के प्रति उनके मोह को जगजाहिर कर दिया था और वह बेहद चर्चा में भी आ गईं थीं। सत्तर के दशक के शुरुआती दौर की बात है। उस समय धीरेंद्र किशन इंडस्ट्री के मशहूर फोटोग्राफर हुआ करते थे। उनका इतना ज्य़ादा नाम था कि इंडस्ट्री में न्यू एंट्री पाने वाला हर एक्टर धीरेंद्र जी से ही फोटोशूट करवाता था। उन्होंने माला सिन्हा, साधना, आशा पारेख, शर्मिला टैगोर, राखी, नंदा आदि उस दौर की फेमस अभिनेत्रियों के फो…