Loading...

मंगलवार, 24 दिसंबर 2013

चेतना और नई भौतिकी

0

         

googale photo


चेतना और भौतकी को समझने के लिये  क़ुछ वैज्ञानिको ने  किताबे लिखी है जिसमे चेतना और भौतकी को समझा जा सकता है 
  • धारणा का विकास " क्रिस ऑट द्वारा. उन्होंने कहा कि वह आज है कि जटिल आध्यात्मिक सिद्धांतों था पहले बहुत पहले, आदमी को समझाने के लिए अपने अनुभव था. समय के साथ, वह अपने अनुभव को समझाने के लिए सैद्धांतिक संस्थाओं का आविष्कार किया. वह धीरे धीरे इन आविष्कार बातें समझा आवश्यक बातें जो बन आदि देवताओं, लोगो, रूपों, क्या बात है, मोनाड्स, बुद्धि तत्व, मन, आत्मा, आकाश, अन्तरिक्ष, सूपेर्स्त्रिंग्स, आयाम, आविष्कार किया. ग्रेट तर्क वह अनुभव की व्याख्या करने का आविष्कार किया था संस्थाओं के अस्तित्व को साबित करने के लिए, उन्हें समझाने के लिए उत्पन्न किया गया. धीरे - धीरे आदमी यह अब अपने सिद्धांतों के साथ संगत लग रहा था के बाद से, अनुभव ही सवाल करने लगे. अनुभव, एक बार विवाद और आदमी की जांच की शुरुआती बिंदु से परे हो गया था जो कि घटना, अब सैद्धांतिक इकाई था, और वह कोई सीधा सबूत नहीं था जिसके लिए इस तरह के पदार्थ और ऊर्जा के रूप में अपने आविष्कार संस्थाओं,,, वास्तविकता थे. दुनिया पूरी तरह से उल्टा अंत था.
  • "विज्ञान से भगवान को" पीटर रसेल द्वारा. परंपरागत वैज्ञानिक प्रतिमान भौतिक दुनिया असली दुनिया है, और हम वास्तव में, पूरी तरह से इस वास्तविकता को समझते हैं, जब हम स्वयं जागरूक चेतना सहित, ब्रह्मांड में सब कुछ समझा जा सकता है. मौलिक चेतना के साथ, बाहर के अंदर इस प्रतिमान बदल गया बीत रहा है, रसेल हमें कई खजाने प्रदान करता है. प्रकाश सारहीन है, अंत में एक वैज्ञानिक भावना में और दुनिया के आध्यात्मिक साहित्य में एक आवर्ती विषय के रूप में दोनों एक रूपक, चेतना और भौतिक दुनिया के बीच एक पुल, अज्ञेय, हो जाता है. आवश्यक आत्म अंतरिक्ष और समय से परे, अनन्त हो जाता है. विज्ञान एक मौलिक वास्तविकता की गुणवत्ता, और धर्म होने की चेतना को देखता है जब हमारी प्रजाति के आगे विकास "अंतरिक्ष में बाहर आगे है, लेकिन आवक चेतना और अंततः परमात्मा को की छिपी गहराई में नहीं चलता है. का प्रकाश होने के लिए भगवान लेता है चेतना हम सब के भीतर चमक रहा है, दो दुनियाओं एकाग्र करने लगते हैं. "
  • "फील्ड" लीनी मक्टॅगर्ट द्वारा. अग्रणी धार वैज्ञानिकों और चिकित्सकों फील्ड के उदाहरण से इस जमीन को तोड़ने संग्रह में एक साथ लाया जाता है. यह मौलिक क्षेत्र, ब्रह्मांड के कपड़े, एक दूसरे के लिए और सभी के जीवन के लिए हर किसी को जोड़ता है. लीनी भी जीवन ऊर्जा आध्यात्मिक चिकित्सा, एक्यूपंक्चर और ऊर्जा चिकित्सा में क्षेत्र के माध्यम से यात्रा कैसे की कई चित्र से पता चलता है.
  • "आत्म जागरूक यूनिवर्स: चेतना सामग्री दुनिया बनाता है कैसे" अमित गोस्वामी और दूसरों के द्वारा. सब कुछ परमाणुओं के शामिल है कि शिक्षण - - यहाँ खलनायक भौतिकवाद है और अपने इलाके के सिद्धांतों के साथ टैग (वस्तुओं के बीच बातचीत स्थानीय समय अंतरिक्ष में होते हैं), मजबूत निष्पक्षता (वस्तुओं चेतना का स्वतंत्र रूप से मौजूद है), और एपीफेनॉमेनलिस्म (कि मन द्वारा उत्पाद मस्तिष्क समारोह की एक आकस्मिक है). गोस्वामी के मुताबिक, क्वांटम भौतिकी वास्तविकता के इस दृश्य आराम दिया गया है.
  • "रेफ्लेक्सिव यूनिवर्स: चेतना का विकास" आर्थर एम. यंग द्वारा. शारीरिक ऊर्जा ब्रह्मांड के बुनियादी चीजें है कि इस धारणा पर आधारित है, आधुनिक विज्ञान एन्ट्रापी, ऊष्मप्रवैगिकी के दूसरे कानून द्वारा शासित एक ब्रह्मांड में जीवन या चेतना की उपस्थिति को समझाने के लिए एक नुकसान में है. गहरे स्तर पर, इसलिए, आधुनिक विज्ञान एक बुनियादी सवाल से स्टम्प्ड है: "चेतना कारण हो सकता है?" कैसे, दूसरे शब्दों में, इस मामले पर अधिनियम आपत्ति कर सकते हैं? किसी भी तरह, यह चेतना क्वांटम लहर समारोह गिर, लगता है, और अस्तित्व में वास्तविक दुनिया में लाता है. यह कैसे से निपटने के लिए विज्ञान है? कई विद्वानों के अनुसार, विज्ञान एक क्रांतिकारी परिवर्तन, पहले से आ गई है कि किसी भी प्रतिद्वंद्वी को एक क्रांति से गुजरना करने के बारे में है.
  • "आत्मा उबर: एक वैज्ञानिक और आध्यात्मिक दृष्टिकोण" लैरी दॉस्सेय द्वारा. दवा के एक चिकित्सक और प्रमुख सुधारक एक सार्वभौमिक चेतना के लिए मजबूर, चिकित्सा वैज्ञानिक और आध्यात्मिक सबूत में विशद जानकारी देता है और यहां तक ​​कि ट्रान्सेंडैंटल अनुभव के लिए खातों कि मन और वास्तविकता का एक नॉन्लोकलिज़ेड, समग्र दृष्टिकोण के लिए ठोस सबूत प्रस्तुत करता है.
  • "होलोग्राफिक यूनिवर्स" माइकल टैलबोट द्वारा. मन, भौतिक विज्ञान की नवीनतम सीमाओं, और मस्तिष्क और शरीर की अनसुलझी पहेलियों की असाधारण क्षमता में रुचि किसी के लिए एक खुशी, होलोग्राफिक यूनिवर्स समय के बारे में हमारी अवधारणाओं, व्यक्तित्व, यहां तक ​​कि चेतना, परिभाषित करने से बदल रहे हैं जिसमें तरीकों की पड़ताल उन्हें ही स्वलिखित. इस पढ़ना, आप फिर से काफी उसी तरह से दुनिया में नहीं लगेगा.
  • "कोड नाम: भगवान" मणि भौमिक द्वारा. इस आध्यात्मिक ओडिसी अपने नाटक में तीव्र है और इसकी गहराई से अंतर्दृष्टि में खुलासा. मणि किसी को भी समझ सकते हैं कि मामले में दर्शन, ब्रह्मांड विज्ञान और क्वांटम भौतिकी समझाने के लिए एक उपहार है. उन्होंने कहा कि उनकी आम धागा दिखाने के लिए एक साथ विज्ञान और आध्यात्मिकता वीव्स - चेतना का एक एकीकृत क्षेत्र सृष्टि के सभी कि अंडरलाइस.
  • "- चेतना के यांत्रिकी पर वन्य पेंडुलम पीछा" इट्ज़ाक बेंतोव द्वारा. इस पुस्तक में मानव चेतना और इसकी असीम संभावनाओं पर एक क्रांतिकारी परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है. व्यापक रूप से जाना और उनकी स्पष्टता, हास्य, और कल्पना के लिए प्यार करता था, बेंटोव हमें एक विस्तारित, जागरूक, समग्र ब्रह्मांड में खुद की एक चौंकाने नए दृष्टिकोण दे, घटना की परिचित दुनिया पर नया प्रकाश डालती है.
  • "सेना बनाम पावर" डेविड आर हॉकिन्स ने. इस पुस्तक के लिए अपने सभी उपशीर्षक के बारे में है, "मानव व्यवहार के छुपे निर्धारकों." हॉकिन्स वे जो कर रहे हैं होने के लिए लोगों को मजबूर जो बलों के रहस्यों को जानने के लिए गहरी मानव मानस में विशद जानकारी देता है. सामूहिक बेहोश में कार्ल जंग आर्केटाइप्स की याद ताजा, 'हॉकिन्स अटरॅकटर क्षेत्रों चेतना के विभिन्न आवृत्तियों के लिए रेज़नेट. वह भी एक हजार करने के लिए एक के पैमाने पर उन आवृत्तियों जांच करने के लिए पर चला गया. इसका क्या मतलब ग्रह पृथ्वी पर मानव चेतना के स्तर के बारे में जानें और. आप अपने ग्रह के लिए और अधिक सेवा की जा सकती है कि कैसे के बारे में जानें. एक व्यक्ति सच्चा अहसास का सिर्फ एक पल में अनुभव के जीवन काल के लायक मेंढक कूद सकता है बाहर का पता लगाएं.
  • "विज्ञान और भगवान की प्रकृति हरियाली का पुनर्जन्म" रूपर्ट शेल्डरेक द्वारा. मानव जाति की है कि सहित माँ प्रकृति के विकास और ग्रहों की चेतना के लिए गोंद प्रदान कि 'जानकारी क्षेत्रों' का एक क्रांतिकारी नई समझ.
  • "भविष्य मेमोरी" प्म्ह अट्वॅटर से. इस तत्वमीमांसा के एक एकीकृत क्षेत्र सिद्धांत है, उसे मॉडल, भली भांति बंद तेओसोफिक, और नास्टिक स्रोतों में सब कुछ के लिए खातों. इस किताब को सच्चाई का अचूक अंगूठी है. यह उत्थान और परिवर्तनकारी है. अट्वॅटर उसे असाधारण अनुभवों से हमें बताता है, और हम ब्रह्मांड की समझ के नए स्तर तक दूर किया जाता है. उन्होंने कहा कि हम आसानी से वे सुझाव देते हैं, जो सच्चाई स्वीकार करते हैं और यह रूप में अच्छी तरह से इस एक ही वास्तविकता अनुभव करने के लिए एक ण्डे कभी नहीं किया है, जो हम लोगों के लिए निश्चित रूप से संभव है कि पता कर सकते हैं कि इस तरह से प्रस्तुत कर रहे हैं.
  • "समय, स्थान, और ज्ञान: वास्तविकता की एक नई दृष्टि" तारथंग तुलकू द्वारा. पुस्तक वास्तविकता के तीन पहलुओं में गहराई से विशद जानकारी देता है: समय, स्थान, और ज्ञान, और एक कट्टरपंथी डिग्री करने के लिए उन्हें ऊपर खुलता है. क्षणों की अनुक्रमिक प्रकृति चर्चा कैसे जो समय के अपने विश्लेषण में '. समय' (- - अतीत वर्तमान भविष्य) द्वारा दी ही है, जो हमारे बेहद सीमित परिप्रेक्ष्य, के केवल एक घटना है हमारे भ्रम, हमारे मिसपेर्सेप्टीओन्स, और जीवन में अंततः हमारी पीड़ा 'समय' से दिया जाता है कैसे. किताब पढ़ने के लिए आसान नहीं है, लेकिन यह बहुत स्पष्ट रूप से लिखा है. अवधारणाओं तो कट्टरपंथी हैं, और आप जानते हैं कि 'बहुत ज्यादा सब कुछ के लिए चुनौती है क्योंकि यह मुश्किल है. यह चर्चा की जा रही है कि दृष्टि 'देखना' वास्तव में आपकी मदद करने के लिए तैयार कर रहे हैं कि अनुभवात्मक अभ्यास के बहुत से आता है.
  • "अनंत ध्यान रखें: चेतना के मानव कंपन की विज्ञान" वैलेरी हंट द्वारा. मानव ऊर्जा के क्षेत्रों में पिछले 30 वर्षों में अनुसंधान मन और भावनाओं को मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के लिए प्रतिबंधित है, बल्कि आभा में आरंभ, जिसमें से शरीर मूल रूप से बनाई है नहीं कर रहे हैं कि पता चलता है. गैर सामग्री घटनाएं अब दर्ज की गई और मापा जा सकता है, यह वे आत्मा, मन और ऊर्जा क्षेत्र की आम जमीन का हिस्सा दिखा रहा है कि विज्ञान और धर्म को एकजुट करने में एक सफलता है.
  • "उच्च चेतना के एक संक्षिप्त दौरे" इट्ज़ाक बेंटोव द्वारा. उसकी असामयिक मौत के बाद उसकी पत्नी द्वारा प्रकाशित पूरा किया गया है कि "जंगली पेंडुलम पीछा" के बाद बेंटोव की दूसरी पुस्तक, /. इट्ज़ाक बेंटोव भौतिकी और तत्वमीमांसा के क्षेत्र में एक प्रतिभाशाली था, और मानव जाति (बुद्धि के साथ उन लोगों, और खुला / प्रबुद्ध मन) ब्रह्मांड की लौकिक रहस्यों को पता चलता है.
  • "ब्रह्मांड एक ग्रीन अजगर है" ब्रायन स्विम्मे द्वारा. इस किताब को काव्य शब्दों में भौतिक विज्ञान का नृत्य, जीव विज्ञान, संज्ञानात्मक सोचा, निर्माण, विकास, अध्यात्म, मनोविज्ञान, प्रेम, जीवन, मृत्यु, जिसका अर्थ है, और किसी और अनिवार्य रूप से सब कुछ इस ब्रह्मांड रखती है डाल करने के लिए कार्य करता है. यह इस काम संवादों के मामले में किया देखना दिलचस्प था - यह कठिन विषयों को पढ़ाने के लिए यूनानियों के लिए काम किया. पाठक वास्तव में स्विम्मे के विचारों को समझने के क्रम में एक पूरी तरह से अलग तरीके से सोचने के लिए मजबूर किया जाता है. आप अलग तरह से यह पढ़ने के बाद सब कुछ देखो, तुम जीवन का एक नया प्यार हासिल है और इस प्रक्रिया में अधिक मानवीय हो गया.
  • "गैया - पृथ्वी पर जीवन पर एक नया रूप" जेम्स घूंघर द्वारा. घूंघर सदियों के लिए व्यस्त वैज्ञानिकों रखना होगा कि इस पुस्तक में एक शक्तिशाली और रोचक बहस पैदा कर दी है. उन्होंने कहा कि हो "चाहिए" क्या की सरल टिप्पणियों को खारिज कर देता है कि एक तापमान, वातावरण, लवणता और महासागरों के पीएच में अपेक्षाकृत स्थिर स्थिति बनाए रखने के लिए पृथ्वी के लिए क्षमता है, और प्रदूषण में कटौती है कि नोटिस. इस से, वह वह गैया परिकल्पना के रूप में परिभाषित करता है जो एक जीवित जीव, की तरह काम करते हैं कि भौतिक, रासायनिक और जैविक अंतर्संबंधों की एक जटिल है कि निष्कर्ष निकाला है.
    नई भौतिकी
    • "पूर्णता और आदेश फंसाना" डेविड बॉम द्वारा. एक प्रसिद्ध भौतिक विज्ञानी और आइंस्टीन के सहयोगी, बॉम वैज्ञानिकों ने भी सोचा था और इस मामले की अलग और विशिष्ट हैं और विचारक के बारे में वह क्या सोचता है से अलग है जिसमें एक खंडित दुनिया को देखने पर रख दिया जाता है कि बात करता है. उन्होंने ब्रह्मांड के किसी भी तत्व के भीतर ही ब्रह्मांड की समग्रता जिसमें एक अटूट पूरी है कि तत्वों. उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से सबसे अधिक वैज्ञानिकों से दूर भागते हैं एक विषय है जो चेतना की चर्चा है.
    • "भौतिकी के ताओ" फ्रिट्जॉफ कॅप्रा द्वारा. इस पुस्तक चाल के पंथ सफलता के साथ में स्वर्म्ड और नेतृत्व से खाना पकाने के लिए सब कुछ का एक "ताओ" अब वहाँ है. लेखक, अपने ही अधिकार में एक वैज्ञानिक, क्वांटम भौतिकी के एक सिंहावलोकन देता है और उसके प्रभाव पर दार्शनिक बताती हैं. यह अच्छी तरह से लिखा जाता है और आप इसे समझने के लिए एक वैज्ञानिक पृष्ठभूमि के ज्यादा के अधिकारी की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पूर्वी रहस्यवाद और आधुनिक भौतिकी के बीच समानताएं ड्राइंग और समझाने में विशेष रूप से अच्छा है. आप भी अपने सह लेखक पुस्तक, पता लगाने के लिए इच्छा हो सकती है "ब्रह्मांड से संबंधित".
    • "मानदंड खोया: मनुष्य की छवियाँ विज्ञान के आईने में ' जॉन एल कसती द्वारा. कसती, प्रशिक्षण के द्वारा एक गणितज्ञ, जैसे कि "मानव जाति के वास्तविक स्वरूप क्या है?" के रूप में गहरे सवाल पर चर्चा उन्होंने क्वांटम वास्तविकता, अलौकिक बुद्धि और जीवन की उत्पत्ति मानते हैं. प्रत्येक मामले में वह विरोध दृष्टिकोण और प्रत्येक के लिए साक्ष्य प्रस्तुत करता है और फिर एक पक्ष या दूसरे पर उसकी न्यायिक टोपी और प्लॉप्स पर डालता है. इस किताब का एक विशेष रूप से स्वच्छ सुविधा कसती कई प्रसिद्ध वैज्ञानिकों ने काम किया है और उनके राजनीतिक और अन्य विश्वासों अपने निष्कर्षों को योगदान कैसे पता चलता है, जिसमें सामाजिक संदर्भ प्रस्तुत करता है.
    • "यूनिवर्स परेशान" फ्रीमैन डाइसन द्वारा. प्रिंसटन की उन्नत अध्ययन संस्थान में एक भौतिक विज्ञानी, डाइसन ओप्पेन्हेइमेर और फेनमैन सहित क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध नामों में से कई के साथ काम किया. किताब का शीर्षक एक टीएस एलियट कविता से आता है और लेखक के हितों की चौड़ाई का वर्णन करता है. उन्होंने कहा कि परमाणु और जैविक हथियारों के लिए अंतर - गांगेय औपनिवेशीकरण से कई विषयों पर बताती हैं और राजनीतिक वास्तविकता के लिए एक गहरी लग रहा है. इंग्लैंड में बॉम्बर कमान में युद्ध के वर्षों का उनका विवरण विशेष रूप से सार्थक है.
    • "इस सुरुचिपूर्ण यूनिवर्स ' ब्रायन ग्रीन द्वारा. सापेक्षता के एक विशेष रूप से चमकदार चर्चा के साथ भौतिकी की अस्पष्टीकृत रहस्यों में से एक अद्भुत प्रदर्शनी. आइंस्टीन के प्रसिद्ध खोज अभी भी आप हतप्रभ छोड़ देता है, तो इस किताब को आप समझ दे देंगे. लेखक स्ट्रिंग सिद्धांत के एक मजबूत समर्थक है और वह यह अच्छी तरह से ज्यादा 'सब कुछ के सिद्धांत' के बाद की मांग के लिए सैद्धांतिक आधार हो सकता है कि कैसे बताते हैं.
    • "कॉस्मिक संयोग: काले पदार्थ, मनुष्य और आंत्रॉपिक ब्रह्मांड विज्ञान" जॉन ग्रिब्बिन और मार्टिन रीस द्वारा. एक विज्ञान लेखक और एक भौतिक विज्ञान से उभरने के लिए सबसे क्रांतिकारी विचारों में से कुछ की एक साज़िश का दौरे पर ले:, ब्लैक होल, ब्रह्मांडीय तार, गुरुत्वाकर्षण लेंस, कोपेनहेगन और क्वांटम यांत्रिकी के कई संसारों व्याख्या, कण चिड़ियाघर और बहुत कुछ. लेखन को साफ़ करें.
    • "भौतिकी और परे" वर्नर हाइजेनबर्ग द्वारा. बहस हाइजेनबर्ग, मैनहट्टन परियोजना के नाजी बराबर का सिर, प्रयास या उसके चेहरे पर गिर गया जो एक अक्षम प्रबंधक पलीता लगाया जो एक साहसी वैज्ञानिक था कि क्या बारे में फिर से उग्र है. वहां उन्होंने सभी समय के महानतम भौतिकविदों में से एक था कि इसमें कोई संदेह नहीं है और उनकी अनिश्चितता सिद्धांत ब्रह्मांड के बारे में हमारी समझ की आधारशिला है. उन्होंने कहा कि राजनीति, इतिहास, धर्म और अन्य विषयों और आइंस्टीन, बोह्र और श्रोडिंगर की तरह अन्य वैज्ञानिक महान खिलाड़ियों के साथ अपनी बातचीत पर रिपोर्ट पर बताती हैं.
    • "वास्तविकता के हाशिये" रॉबर्ट जी जॅन और ब्रेंडा जे ड्यूनी द्वारा. प्रिंसटन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग और एक नासा सलाहकार जॅन के स्कूल के एक पूर्व डीन अभी भी काफी हद तक इतना कठोर वैज्ञानिक पद्धति, तो वर्जित थे जो विषयों और कर रहे हैं का उपयोग कर रहा है, वह जांच करने के लिए चुना है जब मुखर हमलों को रोकने नहीं किया जो एक विशाल प्रतिष्ठा की थी. पुस्तक के उपशीर्षक भौतिक दुनिया में चेतना की भूमिका है और वह चेतना और बात दर्जे का मायनों में बातचीत दिखा रहा है कि अपने प्रयोगों के परिणामों दस्तावेजों.
    • "कॉस्मिक जोय और स्थानीय दर्द: एक फकीर वैज्ञानिक की सोच" एच. मोरोविट्ज़ द्वारा. बायोफिज़िक्स के एक येल के प्रोफेसर एक विश्राम के दौरान और जब हवाई में अपने सेलबोट पर अपने क्षेत्र को बताती हैं. कई सरल, और विज्ञान के क्षेत्र में कुछ काफी जटिल हैं, विषय - जैविक जीवन, ऊर्जा प्रवाह और एन्ट्रापी में पानी के महत्व - सरल भाषा में स्पष्ट कर दिया जाता है.
    • "क्यों भगवान दूर नहीं जाना होगा: मस्तिष्क विज्ञान और विश्वास के जीवविज्ञान" एंड्रयू न्यूबर्ग, यूजीन डी 'अक़ुईल्ल और विंस रौसे द्वारा. कई परंपराओं में मनीषियों ब्रह्मांड के साथ एक बनने की, ब्रह्मांड के साथ विलय की, एकता की शक्तिशाली अनुभवों की बात करते हैं. अधिकांश लोगों को प्रतीकात्मक रूप में इस तरह के वर्णन खारिज. लेकिन वे क्या नहीं कर रहे हैं? आधुनिक विज्ञान मस्तिष्क नेउरॉनिक गतिविधि नक्शा करने के लिए कभी अधिक शक्तिशाली उपकरण के साथ हमें प्रदान किया है. लेखकों वहाँ विलय की ऐसी हालत है, वास्तव में, है और यह एक अद्वितीय मस्तिष्क नक्शे के साथ जुड़ा हुआ है कि पढ़ाई कि शो पर रिपोर्ट. नेउरोतेओलोग्य एक नई विधा है और यह इस तरह के रूप में दिलचस्प सवाल बन गया है "भगवान ब्रेन बनाने या मस्तिष्क भगवान पैदा किया था?"
    • "कॉस्मिक कोड: प्रकृति की भाषा के रूप में क्वांटम भौतिकी" हाइन्ज़ आर पगेल्स द्वारा. पगेल्स, विज्ञान के न्यूयॉर्क अकादमी के पूर्व अध्यक्ष, कैसे क्वांटम न्यूटोनियन भौतिकी से विकसित भौतिकी समझाने का एक बहुत अच्छा काम करता है. उन्होंने स्पष्ट रूप से पूर्व की "रचना" जो मजबूर उत्तरार्द्ध की प्रयोगात्मक विसंगतियों बताते हैं. उन्होंने यह भी एक उत्कृष्ट 1920s में विकसित हुई है जो महान भौतिक विज्ञानियों का व्यक्तिगत योगदान का वर्णन करने का काम और कैसे संचयी है कि दूसरों के साथ बंधा हुआ है और प्रत्येक की सैद्धांतिक काम भौतिकी में एक बुनियादी बदलाव विकसित करता है.
    • "जीवन क्या है?" ई. श्रोडिंगर द्वारा. एक नोबेल पुरस्कार विजेता भौतिक विज्ञानी अपनी खोजों के प्रभाव पर विचार करता. भाग्य और स्वतंत्र इच्छा, विज्ञान और धर्म, चेतना का भौतिक आधार, विषय वस्तु भेदभाव, और अधिक.
    • "क्वांटम परे: नई वैज्ञानिक क्रांति में भगवान, हकीकत, चेतना" माइकल टैलबोट द्वारा. वैसे हाल ही में वैज्ञानिक प्रयोगों बताते हैं कि किताब लिखी और वे क्यों महत्वपूर्ण हैं. सच है, वह देखने की अपनी बात को आगे कि केवल प्रयोगों का चयन करता है, लेकिन वे वैसे भी आकर्षक हैं. उनके शोध विज्ञान है कि एक दिन की व्याख्या, या कम से कम, रहस्यवाद और असाधारण स्वीकार करते हैं और इतने सारे वैज्ञानिकों विस्सेराल्‍ल्य उनका विरोध क्यों की पड़ताल करेगा.
    • "पानी में छिपा संदेश" मसरू एमॉतो द्वारा. पानी के अणुओं को मानव के विचारों और भावनाओं से प्रभावित हैं. मसरू एमॉतो के अग्रणी काम करने के लिए शुक्रिया, अब हम जमे हुए पानी क्रिस्टल के अपने विशद, रंग तस्वीरों में इस बात का सबूत देख सकते हैं. इस काम के लिए कुंजी पानी जीवन ऊर्जा और चेतना स्थितियां जीवन ऊर्जा वहन करती है. इसलिए, पानी मामले में निहित जीवन ऊर्जा पर जागरूक आशय का शारीरिक प्रभाव देखने के लिए आदर्श जगह है. sabhar : http://hi.trans4mind.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting