Loading...

शनिवार, 28 दिसंबर 2013

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार सबसे गरीब मुख्यमंत्री

1

देश के सबसे गरीब मुख्यमंत्री से 100 गुना अमीर हैं केजरीवाल, जानें पूरा सच

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार (फोटो ऊपर देखें) भारत के सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं। उनके पास करीब 2.5 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति है। इनमें 9720 रुपए का बैंक जमा और 1080 रुपए की नकद राशि शामिल है। माणिक के मुताबिक, उन्होंने ज्वैलरी, शेयर, बांड और अन्य निवेश के साधनों में कोई पैसा नहीं लगाया है। उनका कहना है कि जब उन्हें देश का सबसे गरीब मुख्यमंत्री कहा जाता है, तो उन्हें शर्म महसूस होने की बजाय अच्छा लगता है।आम आदमी के हक की लड़ाई लड़ने की बात कर रहे अरविंद देश के सबसे गरीब मुख्यमंत्री नहीं हैंकेजरीवाल दपंत्ति देश के करोड़पति मुख्यमंत्री दंपत्तियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। दिलचस्प है कि उनके और उनकी पत्नी सुनीता के पास कुल मिलाकर 2.10 करोड़ रुपए की संपत्ति है।
केजरीवाल द्वारा चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक, अरविंद के नाम 93.62 लाख रुपए की दौलत है। इनमें गाजियाबाद (यूपी) के इंद्रापुरम में 55 लाख रुपए का फ्लैट और हरियाणा में करनाल जिले के शिवानी में 37 लाख रुपए का एक फ्लैट शामिल है। इसके अलावा दिल्ली के नवनियुक्त मुख्यमंत्री के पास 1.62 लाख रुपए का बैंक डिपॉजिट और 5000 रुपए की नकदी भी है।

देनदारियों की बात करें तो केजरीवाल के नाम कुल 23 हजार रुपए की देनदारी है, जो कि उनके द्वारा बिजली का बिल न जमा करने के चलते आई है।

उधर, अरविंद की पत्नी सुनीता के पास पति से ज्यादा दौलत है। चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक सुनीता के नाम गुड़गांव में 1 करोड़ रुपए का घर, 9 लाख रुपए की ज्वैलरी सहित 16.85 लाख रुपए का बैंक डिपॉजिट और 10 हजार रुपए की नकदी है। sabhar : bhaskar.com

1 टिप्पणियाँ :

अजय कुमार झा ने कहा…

एक अच्छे और एक बहुत अच्छे मुख्यमंत्री के बारे में पढना अच्छा लगा :) आज पूरे देश को समाजसेवा में ऐसे ही लोग चाहिए

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting