Loading...

शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2013

गंजेपन की दवा ने पुरुष को बना दिया औरत

0

medicine

लंदन। अमेरिका में एक शख्स ने दावा किया है कि गंजेपन के इलाज के लिए ली गई दवा से उसमें औरतों जैसे लक्षण विकसित हो गए हैं।
ब्रिटिश अखबार डेली मेल में प्रकाशित खबर के अनुसार, एक बच्चे के पिता सॉफ्टवेयर इंजीनियर 38 वर्षीय विलियम मैकी ने बालों को उगाने के लिए 'प्रोपेसिया' नामक जेनरिक दवा लेनी शुरू की थी। नौ महीने तक दवा खाने के बावजूद उनके सिर में बाल तो नहीं बढ़े, लेकिन महिलाओं की तरह उनके स्तनों का आकार बढ़ गया और कूल्हे चौड़े हो गए। उन्होंने बताया कि गंजापन उन्हें आनुवांशिक रूप से है। उन्हें उम्मीद थी कि दवा से बाल बढ़ेंगे, लेकिन दवा कुछ और ही असर कर गई।
उन्होंने बताया,'दवा लेने के कुछ महीनों बाद मुझे महसूस हुआ कि मेरे शरीर की बनावट बदल रही है। इसलिए मैंने महिलाओं के कपड़े पहनना शुरू किया और खुद का नाम मैंडी रख लिया।' सिलिकान वैली के पूर्व व्यवसायी ने दावा किया है कि नौ महीनों तक रोजाना दिन में एक गोली लेने के कारण उनके शरीर में हार्मोस का संतुलन बिगड़ गया और अब वह लिंग परिवर्तन कराने पर विचार कर रहे हैं।
वहीं दवा निर्माता कंपनी मर्क के प्रवक्ता ने कहा कि प्रोपेसिया और यौन समस्याओं के बीच कोई संबंध नहीं है sabhar : jagaran.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting