सोमवार, 2 सितंबर 2013

रंगीन मिजाज़ बर्लूस्कोनी, हिलेरी क्लिंटन और रेशमी दुपट्टा



रोम. दुनियाभर में अपनी रंगीन मिजाजी के लिये चर्चित इटली के प्रधानमंत्री सिल्विओ बर्लूस्कोनी वर्ष 2010 में अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के लिये नेपल्स का प्रसिद्ध रेशम का दुपट्टा लाये थे और उन्होंने उन्हें अपने बचपन की कहानियां सुनाई थी. ऐसा उन्होंने अमेरिकी राजनयिक संदेशों में खुद को लापरवाह और अप्रभावी नेता करार दिये जाने के बाद किया था.
बीबीसी के पत्रकार किम घटास ने अपनी नई किताब द सेकेट्री - ए जर्नी विद हिलेरी क्लिंटन फ्राम बेरूत टू द हार्ट ऑफ अमेरिकन पावर में ऐसे कई रूचिकर तथ्यों का उल्लेख किया है.
विकीलीक्स द्वारा जारी किये गये संदेशों में खुद को आधुनिक नेता के रूप में लापरवाह, निकम्मा और अप्रभावी करार दिये जाने पर बर्लूस्कोनी ने हिलेरी से मुलाकात की और वह अमेरिका से कितना प्यार करते हैं, इस बारे में उन्हें एक जोशीला प्रस्तुतीकरण दिया और बताया कि विकीलीक्स के संदेशों को पढऩा उनके लिये कितना पीड़ादायक था.
किताब में कहा गया है कि वह (बर्लूस्कोनी) उनके लिये एक तोहफा लाये थे जो नेपल्स का प्रसिद्ध रेशम का दुपट्टा था. उन्होंने हिलेरी को अपने पिता के बारे में बताया जो उन्हें अक्सर अमेरिकी सैनिकों की कब्रों को दिखाने के लिये कब्रिस्तान ले जाते थे. ये सिपाही द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इटली को स्वतंत्र कराने के दौरान लड़े और मारे गये थे. sabhar : http://www.palpalindia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...