Loading...

गुरुवार, 5 सितंबर 2013

घड़ी जो समय बताने के साथ तस्वीर भी खींचेगी

0

घड़ी जो समय बताने के साथ तस्वीर भी खींचेगी

सियोल: नए-नए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ चलन से हटती जा रही घड़ी ने अपने वजूद को बचाए रखने के लिए इन्हीं उपकरणों के साथ मेल-मिलाप कर एक नया अवतार ले लिया है। ये है घड़ी जैसी दिखने वाली गैलेक्सी गीयर, जिसे आप घड़ी की तरह कलाई में पहन सकते हैं। समय देख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर मोबाइल की तरह इसका उपयोग करते हुए किसी को फोन कर सकते हैं या एसएमएस भेज सकते हैं। मुताबिक सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को बर्लिन ट्रेड शो में इस गैलेक्सी गीयर को पेश किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि गैलेक्सी गीयर स्मार्ट घड़ी बर्लिन के आईएफए उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स मेले में 11 सितंबर तक अवलोकन के लिए लगी रहेगी। इसके माध्यम से कंपनी के फैबलेट गैलेक्सी नोट-3 के अत्याधुनिक संस्करण का उपयोग किया जा सकता है।

स्मार्ट घड़ी को आवाज से नियंत्रित किया जा सकेगा। कंपनी ने कहा कि यदि आप किसी दुकान से दोनों हाथों में सामान लेकर निकल रहे हों, तो भी बिना स्क्रीन छुए, सिर्फ आवाज के माध्यम से किसी को फोन या एसएमएस कर सकते हैं। sabhar : http://zeenews.india.com

गैलेक्सी गीयर में 1.9 मेगापिक्सल कैमरा है, जिसके माध्यम से फोटो लिया जा सकता है या वीडियो शूट किया जा सकता है और गैलेक्सी नोट-3 में ब्लूटुथ के जरिए भेजा जा सकता है। (एजेंसी)

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting