Loading...

बुधवार, 25 सितंबर 2013

अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!

0

अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!


लंदन. इंटरनेट पर सेक्स पार्टनर दिलाने वाले ऐप को इस्तेमाल सितारे भी कर रहे हैं। ऐसे ही एक ऐप टिंडर के सीईओ सीन रैड का दावा है कि इसके यूजर्स में कुछ सेलिबिट्री भी हैं और इस ऐप की मदद से कई लोग शादी के बंधनों में भी बंधे हैं। सितंबर 2012 में लांच हुए इस ऐप के अब तक पांच लाख से ज्यादा यूजर्स हो चुके हैं और इनकी संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इस ऐप की खासियत है कि यह लोगों को ठुकराए जाने का दर्द दिए बिना उन्हें सेक्स पार्टनर ढूंढने में मदद करता है। यह एप्लीकेशन सिर्फ आईओएस प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। 
 
इस ऐप के के यूजर्स में रोज पांच फीसदी का इजाफा हो रहा है। हालांकि इस ऐप के फाउंडर्स ने इसके आधिकारिक यूजर्स की संख्या का खुलासा नहीं किया है लेकिन इस ऐप के यूजर्स पांच लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं। इस ऐप की लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह है कि सेक्स पार्टनर ढूंढने के दौरान यह किसी की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाता है। टिंडर यूजर्स अपने संभावित पार्टनर्स की फोटो तलाश करते हैं और उन्हें लाइक करते हैं। लेकिन उनके लाइक करने की खबर सिर्फ उन लोगों तक ही पहुंचती है जो बदले में उन्हें भी लाइक करते हैं। अगर सिर्फ एक ही ओर से पार्टनर चुना गया है को टिंडर अपने दूसरे यूजर्स को इसकी जानकारी नहीं होने देता है। इसलिए दूसरी ओर से लाइन न किए जाने की चिंता या ठुकराए जाने का डर नहीं सताता है। एक- दूसरे को लाइक करने के बाद ही संभावित पार्टनर इसके बाद अपने संबंध आगे बढ़ा सकते हैं। 
 
इस ऐप की जो बात लोगों को भा रही है वह ये है कि इसमें लोगों को ऑनलाइन डेटिंग के सबसे बुरे दौर से नहीं गुजरना पड़ता है। जैसे कि एक शाख्स ने दूसरे को डेटिंग के लिए इन्वाइट करने को मैसेज किया कि क्या चल रहा है और दूसरी ओर से कोई जवाब ही नहीं दिया गया। इस ऐप में लाइक करने का सीधा मतलब है कि आपको जो यूजर लाइक कर रहा है वह आपके साथ सेक्स के लिए तैयार है। इस ऐप को लगभग सभी उम्र के लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके यूजर्स की औसत उम्र 27 साल है।टिंडर के अलावा और भी कुछ एप्लीकेशंस हैं जिनके जरिए यूजर्स न सिर्फ अपनों के हमेशा करीब रह रहे हैं बल्कि दोस्ती का अनलिमिटेड विस्तार भी कर रहे हैं। एक मोबाइल या कंप्यूटर के जरिए दोस्त बनाने की सबसे अच्छी बात यह होती है कि इसके लिए आपको किसी भी देश में दोस्त बनाने के लिए न तो किसी पासपोर्ट की जरूरत पड़ती है और न ही किसी वीजा की। इन ऐप के जरिए आज की पीढ़ी अपनी दोस्ती का एक नया अध्याय लिखते हुए पूरी दुनिया के उन कोनों तक जा रही है जिसके बारे में पहले सोचा भी नहीं जाता था। यह ऐसे एप्लीकेशन हैं जो काफी मॉडर्न विचारों को ध्यान में रखकर तैयार किये गये हैं और पूरी दुनिया में ये धूम मचा रहे हैं। 
 
ऐसा ही एप्लीकेशन बैंग विद फ्रेंड्स ऐसे लोगों के लिए है जिन्हें ऐसे दोस्तों की तलाश होती है जिनसे वे रात में गप्पें मार सकें। पूरी दुनिया में यह एप्लीकेशन काफी मशहूर हो रहा है। इसे फेसबुक पर साइन-इन करके आप इस पर ऑनलाइन नजर आ सकते हैं। लेकिन इस एप्लीकेशन में आपको वही दोस्त नजर आएंगे जो आपसे बात करने में दिलचस्पी रखते होंगे। यही इस एप्लीकेशन की खासियत है। इसमें बातचीत की शुरुआत मैसेज भेजने से होती है और एक-दूसरे पर भरोसा जमने के बाद ही ऐप एक-दूसरे को दोनों की ई-मेल आई-डी बांटता है। तक आपस में बात करने वालों को एक-दूसरे का नाम भी पता नहीं चलेगा। यह काफी दिलचस्प और कॉन्फिडेंशियल ऐप है। 
 
यह गूगल प्ले और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 2.6 एम आकार वाला यह एप्लीकेशन 13 मई 2013 को अपडेट किया गया। इस एप्लीकेशन को अमेरिका के कुछ कॉलेज के छात्रों ने मिलकर बनाया है। आप जैसे ही इसकी वेबसाइट पर अपने फेसबुक अकाउंट से रजिस्टर करेंगे, यह आपकी फ्रेंड लिस्ट को कंसीडर करते हुए डाउन टू बैंग बटन के साथ नजर आएगा। 
अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!
फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स एप्लीकेशन दोस्ती से ऊपर उठकर किसी रिलेशन में जाना चाहने वाले लोगों के बीच काफी मशहूर है। एंड्रॉयड पर काम करने वाला यह एप्लीकेशन पूरी तरह से फ्री है। इसे अपनी सुविधानुसार डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें बहुत सारे मॉडर्न फीचर भी दिए गए हैं जिसका इस्तेमाल करते हुए आप बिना किसी बाधा के इस एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं। सोशल कैटेगरी वाले इस एप्लीकेशन को पूरी दुनिया के 10 लाख से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें आप अपने फेसबुक दोस्तों को भी टैग कर सकते हैं। 
 अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!
ओक्यूपिड- यह सिर्फ एप्लीकेशन नहीं, बल्कि एक तरह से टीचर भी है जो आपसे ढेर सारे सवाल करने और उनसे संतुष्ट होने के बाद ही आपकी मदद करता है। इसे 1 अप्रैल, 2013 को पेश किया गया। इसमें आपसे पूछे गए सवालों के आधार पर आपके पास स्थित आपके उपयुक्त दोस्त की उपलब्धता बता देता है। इसके बाद फिर आप पर निर्भर करता है कि आप उसे दोस्त बना पाते हैं या नहीं। लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में यह एप्लीकेशन एक-दूसरे की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखता है। 

अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!

स्काउट- अगर आप बहुत सारी यात्राएं करते हैं और नए-नए दोस्त बनाना आपका शौक है तो यह एप्लीकेशन आपको बहुत मदद करेगा। लेकिन इसको एक्सेस करने के लिए आपको इसमें एक प्रोफाइल बनाने की जरूरत होती है। इसके बाद ही आपको यह एप्लीकेशन जहां पर हैं, वहां के लोगों से कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है। युवाओं में यह एप्लीकेशन काफी लोकप्रिय हो रहा है। यह आईओएस और एंड्रॉयड, दोनों तरह के प्लेटफॉर्म पर काम करता है
अब सितारे भी ऐप के जरिए तलाश रहे हैं सेक्स पार्टनर!

बडू - एक ऐसा ऐप है जो आपसे आपकी उम्र और सेक्स पूछता है। इसके बाद आपके नजदीक स्थित दोस्तों से आपको मुखातिब करवाता है। इसमें आप एक-दूसरे की प्रोफाइल को भी एक्सेस कर सकते हैं। यह काफी मशहूर हो रहा है क्योंकि इसका प्रयोग करना बेहद आसान है। sabhar : bhaskar.com


0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting