Loading...

गुरुवार, 26 सितंबर 2013

इस पूर्व क्रिकेट कप्तान के उड़े होश, जब बिस्तर के नीचे मिला मगरमच्छ!

0

Guy Whitallआपको कैसा महसूस होगा अगर आप सुबह सो कर उठें और आपको पता चले कि आपके बिस्तर के नीचे 8 फुट लंबा घातक मगरमच्छ आराम फरमा रहा हो। जाहिर है कि कोई भी कांप उठेगा, ऐसा ही कुछ हुआ जिंबॉब्वे के पूर्व कप्तान व शानदार ऑलराउंडर गाए विटल के साथ लेकिन हैरानी की बात यह रही कि विटल तब तक इस बात से अंजान रहे जब तक उनके घर काम करने वाली एक कर्मचारी ने चीख-चीख कर इसका खुलासा नहीं किया।
गाय विटल के लिए यह तो एक आम सुबह ही थी, वह बिस्तर से उठे, जमीन पर कदम रखे और चल पड़े अपनी दिनचर्या निभाने, लेकिन तभी उनके घर काम करने वाली एक कर्मचारी की जैसे ही उन्होंने चीखें सुनीं तो वह हैरान रह गए और जब वह वापस अपने कमरे में पहुंचे तो बिस्तर के नीचे अफ्रीका के सबसे घातक मगरमच्छों में से एक, 8 फुट लंबे नाइल मगरमच्छ को आराम फरमाते देख उनके होश उड़ गए। विटल इसलिए और कांप उठे क्योंकि जांच के बाद पता चला कि वह मगरमच्छ पूरी रात उनके बिस्तर के नीचे ही था, और सुबह जब विटल ने पहली बार बिस्तर के नीचे कदम रखा था तब उनके पैर ठीक उस खतरनाक जीव के मुंह के सामने ही थे।
40 वर्षीय विटल ने इसके बाद तुरंत मगरमच्छ पकड़ने वालों को बुलाकर इस जीव से दूरी बनाने में सफलता पाई, हालांकि अब शायद इस किस्से के बाद वह हर रात बिस्तर के नीचे एक बार देखकर ही सोने जाएंगे। गाय विटल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद जंगलों की सफारी से संबंधित अपने पारिवारिक व्यवसाय में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था। विटल ने जिंबाब्वे की तरफ से 46 टेस्ट मैच और 147 वनडे मैच खेले और कुछ मैचों में जिंबाब्वे क्रिकेट टीम की कमान भी संभाली। उन्होंने दोनों फॉर्मेट में तकरीबन ढाई हजार रन बनाए जबकि टेस्ट और वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 139 विकेट भी हासिल किए। SHABAR : JAGARAN.COM

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting