Loading...

मंगलवार, 3 सितंबर 2013

एक और बाबा गिरफ्तार, 4 महीने से शादीशुदा महिला का कर रहा था बलात्‍कार!

0

एक और बाबा गिरफ्तार, 4 महीने से शादीशुदा महिला का कर रहा था बलात्‍कार!

नसरुल्लागंज (मध्य प्रदेश). कथावाचक आसाराम पर रेप का आरोप अभी सुर्खियों में है ही कि एक और बाबा पुलिस गिरफ्त में आया है जिसने एक महिला को चार माह तक बंधक बनाकर उसके साथ ज्यादती की। इसमें उसके पति और सास की सहमति भी थी। पुलिस ने बाबा, सास और पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार एक महिला ने 1 सितंबर को पुलिस को फोन लगाकर सूचना दी थी कि नर्मदा मंदिर नीलकंठ के पुजारी ने चार महीने से कैद कर रखा है। इस पर पुलिस ने दबिश दी तो वहां पीड़िता, सास, पति और बाबा मिले। महिला की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे भोपाल रेफर कर दिया गया। यहां उसका तीन दिन तक उपचार चला। इसके बाद मंगलवार को महिला नसरुल्लागंज आई और 55 साल के टुन्नी बाबा उर्फ महेंद्र गिरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। टीआई सीएम द्विवेदी ने बताया कि बाबा के विरुद्ध ज्यादती का मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। पति और सास के खिलाफ भी मारपीट और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है। 
 
फरियादी विवाहिता निवासी नीलकंठ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरी शादी बीते चार माह पूर्व नीलकंठ निवासी विश्राम बंजारा के साथ हुई थी। शादी के बाद से मुझे मेरी सास मन्नू पत्नी गेंदालाल व पति विश्राम दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। दस दिन के बाद ही मुझे नीलकंठ में पौराणिक नर्मदा मंदिर की पूजा करने वाले टुन्नी बाबा उर्फ महेंद्र गिरी उम्र 55 वर्ष के पास छोड़ दिया गया। यह पिछले चार माह से मुझे बंधक बनाकर मेरे साथ मारपीट व दुष्कर्म करता चला आ रहा है। 
एक बार फिर थाने पहुंची महिला 
 
3 सिंतबर को महिला की हालत में सुधार होने व पुलिस के सहयोग मिलने से महिला एक बार फिर थाने पहुंची और पूरा घटनाक्रम बताया। उसके अनुसार मेरे साथ बीते चार माह से नीलकंठ के पौराणिक मंदिर में पूजा पाठ करने वाले टुन्नी बाबा उर्फ महेन्द्र गिरी पति व सास के सहयोग से ज्यादती करते चले आ रहे हैं। मुझे मारने की धमकी दे रहे हैं। बाबा ने पति व सास के साथ मिलकर मुझे बुरी तरह पीटा है और मेरे साथ ज्यादती की है। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी टुन्नी बाबा उर्फ महेन्द्र गिरी पर दुष्कर्म की धारा 376 (2) जी (डी) 506 व 342 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसी तरह आरोपी विश्राम बंजारा पुत्र गेंदालाल बंजारा उम्र 25 वर्ष व उसकी मां मन्नु बाई पत्नी गेंदालाल के विरुद्ध धारा 498 ए, 323, 506, 34 के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बाबा को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। 
 sabhar : bhaskar.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting