मंगलवार, 3 सितंबर 2013

फलस्तीन में बूढ़ों को पीछे छोड़ कर, 16 बरस की लड़की बनी मंत्री

PHOTOS: फलस्तीन में बूढ़ों को पीछे छोड़ कर, 16 बरस की लड़की बनी मंत्री

फलस्तीनी. क्या आपने कभी सुना है कि कम उम्र में कोई मंत्री पद हासिल कर लें। पर यह सिर्फ एक मजाक नहीं, बल्की हकीकत है। फलस्तीनी इलाके में महज 16 साल में एक लड़की को मंत्री बना दिया गया। वहां के एक मंत्री ने इस 16 वर्षीय लड़की को एक दिन के लिए मंत्री पद की जिम्मेदारी दी और उसे खुद की कुर्सी पर बैठा दिया। 
 
फलस्तीनी के दैनिक अखबार के मुताबिक एक दिन के लिए मंत्री बनीं बशाएर ओथमन ने फलस्तीनी प्राधिकरण की सरकार में स्थानीय प्रशासन के महकमे के मुखिया की हैसियत से संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के सामने कई स्थानीय मुद्दे भी रखे थे। 
PHOTOS: फलस्तीन में बूढ़ों को पीछे छोड़ कर, 16 बरस की लड़की बनी मंत्री

खबर के मुताबिक स्थानीय प्रशासन विभाग के मंत्री ने ओथमन को उसके जन्मदिन के अवसर पर यह मौका दिया था। इतना ही नहीं ओथमन पिछले साल भी दो माह के लिए अपने गृह क्षेत्र में नगरपालिका के चेयरमैन के तौर पर काम कर चुकी है।

PHOTOS: फलस्तीन में बूढ़ों को पीछे छोड़ कर, 16 बरस की लड़की बनी मंत्री

वहीं, मंत्री सईद अल कावनी के मुताबिक इन अनुभवों से फलीस्तीनी नौजवानों को अपनी जिम्मेदारियों के प्रति आगे आने का मौका मिलेगा और वे अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे। sabhar : bhaskar.com


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...