गुरुवार, 22 अगस्त 2013

कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा

कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा
अपने आप को भगवान का करीबी बताने वाले आसाराम बापू पर एक नाबालिग लड़की को बंधक बना बलात्कार करने का आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश की एक नाबालिग लड़की ने आसाराम पर जोधपुर में अनुष्ठान के बहाने दुष्कर्म करने का मामला दिल्ली में दर्ज कराया है। आसाराम अक्सर विवादों में रहते हैं।
 
 
 
आसाराम ऐसे अकेले संत नहीं हैं जिनपर इस तरह का सनसनीखेज आरोप लगे हैं। ऐसे कई संत हैं जो विवादों में रह चुके हैं| आइये आपको बताते हैं एक ऐसे संत के बारे में जिसे सेक्स स्कैंडल में सामने आने के बाद ही दुनिया उसे पहचाने लगी। इतना ही नहीं इस बाबा को तो स्कैंडल स्वामी तक कहा जाता है।
 कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा
स्कैंडल स्वामी कहे जाने इस बाबा का नाम है नित्यानंद स्वामी। नित्यानंद सबसे पहले तब चर्चा में आए जब 2010 में दक्षिण की एक चर्चित अभिनेत्री के साथ उनका आपत्तिजनक वीडियो एक निजी चैनल ने टेलिकास्ट किया गया। इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया। 
 कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा
पुलिस से पीछा छुड़ाकर यहां से वहां भागने वाले स्वामी नित्यानंद को  बैंगलुरु पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया। 52 दिन जेल में बिताने के बाद नित्यानंद बेल मिलने के बाद जेल से बाहर आए।
 कर्नाटक पुलिस की सीआईडी द्वारा तैयार की गई चार्जशीट में नित्यानंद की ज़िंदगी के कई पहलू सामने आए। 430 पेज की चार्जशीट में नित्यानंद ने एक महिला भक्त को यह कहते हुए सेक्स के लिए राजी किया था कि वह शिव है और महिला पार्वती। नित्यानंद ने महिला को राजी करते हुए यह भी कहा था कि वे एक दैवीय कार्य कर रहे हैं और इसमें कुछ भी अनैतिक नहीं है। चार्जशीट में महिला का बयान भी दर्ज है जिसमें कहा गया है कि स्वयंभू स्वामी नित्यानंद ने मोक्ष पाने का लालच देकर उनसे शारीरिक संबंध बनाए।


कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा

अभी सेक्स स्कैंडल से स्वामी नित्यानंद का पीछा छूटा भी नहीं था कि एक एनआरआई महिला ने स्वामी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगा दिए। इस शादीशुदा महिला के अनुसार बाबा ने उसे पर्सनल कामों के लिए चुना, फिर सेक्शुअल एब्यूज किया। 

कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा
बाबा ने अपने कुकर्म को सही ठहराने के लिए श्रीकृष्ण और राधा के प्रेम का उदाहरण दिया। बाबा ने कहा कि तुम लकी हो जो बाबा के पर्सनल काम के लिए चुनी गई हो। महिला का दावा है कि नित्यानंद ने 6 साल तक उसका यौन शोषण किया। 
कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा

नित्यानंद की लीलाएं लगातार जारी थी। नया मामला किसी महिला के यौन शोषण का न होकर पुरुष से जुड़ा था। इस बार बाबा के एक पुरुष अनुयायी ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया और बाबा पर इस संबंध में भी मामला दर्ज कर लिया गया।  

कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा

इसी दौरान स्वामी नित्यानंद पर एक अजीबो गरीब आरोप लगा, जिसके मुताबिक नित्यानंद पवित्र जल में नशे की दवाएं मिलाकर भक्तों को देते थे। नित्यानंद पर अधीनम मठ के गलत इस्तेमाल के भी आरोप लगे।
कभी शिव तो कभी कृष्ण बनकर सेक्स करता था यह बाबा

स्वामी नित्यानंद पर एक और सनसनीखेज आरोप उन्हीं के भक्त ने लगाया जिसके मुताबिक नित्यानंद के आश्रम में बाघ की खाल और हाथी के दांतों का इस्तेमाल किया जाता है। इस आरोप के बाद नित्यानंद पर वन्य जीवन संरक्षण कानून के तहत आरोप दर्ज कर लिया गया।

स्वामी के सेक्स स्कैंडल के बाद अगर उनकी किसी हरकत की चर्चा सबसे ज्यादा होती है तो वो है 2011 में गुरु पूर्णिमा के मौके पर उनकी अनोखी हरकत की। इस दौरान नित्यानंद ने भक्तों को अपने इशारे पर हवा में उछालने का दावा किया। हैरानी की बात यह है कि इन लोगों में दक्षिण की वो अभिनेत्री भी शामिल थीं जिसके साथ स्वामी को स्कैंडल स्वामी बनाया था।


2013 में स्कैंडल स्वामी महाकुंभ पहुंचे और यहां भी विवादों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। महानिर्वाणी अखाड़े ने उन्हे महमंडलेश्वर बनाया और बाकियों ने उनका विरोध शुरु कर दिया और बसंत पंचमी के दिन उनका शाही स्नान सवालों के घेरे में आ गया।

आखिरकार नित्यानंद स्वामी ने खुद को शाही स्नान से दूर ही रखा और वो महानिर्वाणी अखाड़े के शाही स्नान और जुलूस में नजर नहीं आए । sabhae : bhaskar.com






2 टिप्‍पणियां:

  1. असामाजिक काम करने वाले संत नहीं होते. आपको भी आसाराम को संत लिखने से परहेज़ करना चाहिये था ताकि संत शब्द सही व्यक्ति के लिये ही बोला जाये.

    जवाब देंहटाएं
  2. sahi bat hai ine maf nahi karna chahiye nalayak hai aise log

    जवाब देंहटाएं

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...