Loading...

बुधवार, 31 जुलाई 2013

पार्टी में तय जगह को छोड़ हिलेरी से अकेले में मिले ओबामा, होने लगीं चर्चाएं

0

पार्टी में तय जगह को छोड़ हिलेरी से अकेले में मिले ओबामा, होने लगीं चर्चाएं

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से व्‍हाइट हाउस में अकेले में मुलाकात की है। ओबामा ने क्लिंटन को भोज पर आमंत्रित किया था लेकिन दोनों ने तय आधिकारिक स्‍थल पर भोज करने के बजाय अकेले में मिलने का फैसला किया।
ओबामा के साथ क्लिंटन की इस मुलाकात के बाद 2016 के राष्‍ट्रपति चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस बारे में व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्‍ट ने कहा कि यह एक दोस्‍ताना लंच था। चार साल तक एक साथ काम करने के बाद दोनों के लिए साथ बैठकर बातें करने का यह एक मौका था। ओबामा के पिछले कार्यकाल में हिलेरी विदेश मंत्री थीं। ओवल हाउस में तय स्‍थान पर न बैठते हुए अमेरिकी राजनीति के इन दोनों हस्तियों ने खुले में लंच का आनंद लिया। इस साल फरवरी में हिलेरी के पद से हटने से बाद ओबामा ने उन्‍हें पहली बार लंच के लिए आमंत्रित किया था।
 
इससे पहले 2008 के राष्‍ट्रपति चुनाव में पार्टी की तरफ से उम्‍मीदवार बनने के लिए ओबामा और क्लिंटन के बीच जबर्दस्‍त मुकाबला हो चुका है। एक लंबी लड़ाई के बाद हालांकि ओबामा को पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया गया। 
पार्टी में तय जगह को छोड़ हिलेरी से अकेले में मिले ओबामा, होने लगीं चर्चाएं

साल 2008 में जीत के बाद क्लिंटन ओबामा के अधीन काम करने को तैयार हो गईं। ओबामा ने उन्‍हें विदेश मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी, जो अमेरिका का एक सबसे ताकतवर मंत्रालय माना जाता है। 
हिलेरी क्लिंटन मंगलवार को उप राष्‍ट्रपति जो बिडेन के साथ नाश्‍ता करने वाली हैं। ताजा सर्वेक्षणों के मुताबिक 65 वर्षीया हिलेरी अब भी अमेरिका की एक लोकप्रिय नेता हैं। हाल ही में ट्विटर ज्‍वाइन करने वाली हिलेरी के 6.5 लाख से ज्‍यादा फॉलोवर्स हैं। 
 sabhar : bhaskar.com


0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting