Loading...

रविवार, 22 जनवरी 2012

युवा रहने की नई क्रीम

0


cream

वैज्ञानिकों ने एक ऐसी क्रीम इजाद की है जो कोशिकाओं को दोबारा जिन्दा कर त्वचा को जवां रखेगा.
अब आप महज क्रीम लगाकर भी लंबे समय तक अपनी त्वचा को जवां रख सकेंगे.

इस क्रीम की खासियत यह है कि यह इंसानी त्वचा की कोशिकाओं को फिर से पैदा लेने के लिए मजबूर करेगा. क्रीम त्वचा को हमेशा जवां रखने में मदद करेगी.
   
दुनिया की दिग्गज कॉस्मेटिक कंपनी लॉरियल की एक अनुसंधान टीम ने दावा किया कि इस क्रीम से झुर्रियों का सफाया हो जाएगा. उत्पाद के इस साल तक बाजार में लांच होने की उम्मीद है.
   
वैज्ञानिकों ने एक ऐसा कृत्रिम रसायन तैयार किया है जो त्वचा में घुसकर उसकी कोशिकाओं के पैदा होने की रफ्तार को तेज कर देता है.

अनुसंधानकर्ताओं ने खोज में रसायन से त्वचा की लोच, मोटाई और चिकनेपन में भी बेहतर परिणाम पाए.
   
अनुसंधान दल के नेतृत्वकर्ता बूनो बर्नार्ड ने कहा कि हम अब त्वचा के गहरे स्तर पर प्रभाव कर सकने में सक्षम हैं. sabhar : www.samaylive.com

Read more

जुए के बल पर जीता है शहर...

0





मकाऊ (हांगकांग/चीन)। एक तरह से दुनिया की कसीनो कैपिटल है मकाऊ....इस शहर की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है शहर के जुआघर। शहर की आमदनी का जरिया यही जुआघर हैं। लगभग 75 फीसदी आमदनी इन्हीं जुआघरों से होती है। कभी लास वेगास इसी बात के लिए संसार में अपनी पहचान रखता था लेकिन वेगास के कसीनो मालिकों के लिए मकाऊ के दरवाजे खोलने के साथ ये शहर दुनिया के नक्शे पर छा गया। दर्जनों कैसिनो, सैकड़ों टेबलें। पैसा। पल में किस्मत राजा या रंक बनाती दिखती है यहां। दुनियाभर से माने हुए जुआरी यहां अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं। चारों ओर पैसा ही पैसा। पैसे की रहस्यमयी दुनिया। अपने जुआघरों के अलावा अपनी भव्य इमारतों, आधुनिकतम जुआघरों, लक्जरी होटलों और पुर्तगीज-चाइनीज संस्कृति के अनोखे कॉकटेल के साथ शहर आपको चकित करता है, रोमांचित करता है। एक ऐसी दुनिया में ले जाता है जिसका अनुभव नेवर बिफोर है। मीलों तक नीला साफ पानी औऱ शहर में गंगा-जमुनी संस्कृति के लोग। तहजीब और विरासत। एक शहर कितने रंग दिखा सकता है। मकाऊ को देखकर जाना जा सकता है। लोगों से मिलिए तो यकीन करना मुश्किल होता है कि इस शहर को संसार में जुआघरों के लिए पहचाना जाता है। सीधे सच्चे लोग। अपने काम से काम। सादगी। औऱ हर बात में आभार।
sabhar : bhaskar.com

Read more

मल्लिका बोलीं, मान जाओ विवेक, मेरे संग बोल्ड सीन करने में दिक्कत नहीं होगी'

0



मल्लिका शेरावत और विवेक ओबेरॉय की जोड़ी पहली बार बड़े परदे पर इश्क फरमाती नजर आएगी| यह दोनों इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'किस्मत,लव,पैसा,दिल्ली' की शूटिंग में व्यस्त हैं|



फिल्म में विवेक एक दिल्ली के युवक की भूमिका में हैं वहीं मल्लिका एक हरियाणवी लड़की के किरदार में नजर आएंगी| खबर है कि दोनों के ही किरदार काफी बोल्ड और तेज तर्रार हैं| ऐसे में बोल्ड सींस फिल्म की जरूरत तो बन ही जाएंगे|मल्लिका तो बोल्ड सींस देने में माहिर हैं मगर विवेक इस मामले में जरा संकोची रहे हैं|



ऐसे में विवेक को मनाने का बीड़ा मल्लिका ने उठाया| उन्होंने विवेक को समझाया कि ऐसा सीन देने कोई बड़ी बात नहीं है इसलिए उन्हें नहीं घबराना चाहिए| विवेक भी मल्लिका की बात मान अब ऐसे सींस देने के लिए तैयार हो गए हैं|सुनने में तो यह भी आया है कि हाल ही में इनके बीच बहुत ही गरमागर्म किसिंग सींस फिल्माए गए हैं| sabhar : bhaskar.com
 

Read more

हींग और गुड़ का असरदार ये प्रयोग कर देगा गैस और एसीडिटी की छुट्टी

0



कहते हैं अगर हींग का सही तरीके से उपयोग किया जाए तो यह कई बीमारियों की दुश्मन है। वैद्यों का मानना है कि हींग को हमेशा भूनकर उपयोग में लाना चाहिए।



- एक कप गर्म पानी में एक चम्मच हींग का पाउडर घोलें। इस घोल में सूती कपड़े को भिगोकर पेट के उस हिस्से की सिकाई करें जहां दर्द हो रहा है। थोड़ी ही देर में दर्द से राहत मिलेगी।



- हींग में जरा सा कपूर मिलाकर दर्द वाले स्थान पर लगाने से दांत दर्द बंद हो जाता है ।



- भुनी हुई हींग , काली मिर्च ,पीपल काला नमक समान मात्रा में लेकर पीस लें। रोजाना चौथाई चम्मच यह चूर्ण गर्म पानी से सेवन करें। पेट से जुड़ी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।



- एक ग्राम हींग ,पीसी हुई दस काली मिर्च ,दस ग्राम गुड में सबको मिलाकर सुबह शाम खाएं।



- पांच ग्राम भुनी हुई हींग, चार चम्मच अजवाइन, दस मुनक्का, थोड़ा काला नमक सबको कूट पीसकर चौथाई चममच तीन बार नित्य लेने से ,उल्टी होना ,जी मिचलाना ठीक हो जाता है।



- अदरक की गांठ में छेद करके इसमें जरा सा हींग डालकर काला नमक भर कर ,खाने वाले पान के पत्ते में लपेटकर धागा बांध कर गीली मिटटी का लेप कर दें। इसे आग में डाल कर जला लें ,जल जाने पर पीसकर मूंगफली के दाने के बराबर आकार की गोलियां बना लें। एक एक गोली दिन में चार बार चूसें। पेट की प्राब्लम्स में जल्द ही आराम मिलेगा।



- पैर फटने पर नीम के तेल में हींग डालकर लगाने से आराम मिलता है।



- थोड़ी सी हींग को गुड़ में लपेटकर गरम पानी से लें। गैस व एसीडिटी का पेट दर्द ठीक हो जायेगा।



- दांत दर्द में अफीम और हींग का फाहा रखें तो आराम मिलता है।



- हींग को पानी में घोलकर लेप बनाकर उस पर लगाने से चर्म रोग में आराम मिलता है। sabhar : bhaskar.com
 

Read more

14 बच्चों के बाप हैं जनाब, लेकिन आजतक नहीं किया सेक्स!

0



ट्रेंट आर्सेनॉल्ट 14 बच्चों के पिता हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक सेक्स का आनंद नहीं उठाया है। जी हां, 36 वर्षीय आर्सेनाल्ट एक ऐसे शख़्स हैं, जो 14 बच्चों के पिता होने के बावजूद आज तक वर्जिन हैं। बकौल हफिंगटन पोस्ट अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में रहने वाले कंप्यूटर सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट आर्सेनॉल्ट बताते हैं कि वे अपने वीर्य को उन लोगों को दान कर देते हैं, जो किन्हीं वजह से बच्चे पैदा करने में असमर्थ होते हैं। न्यूज़र डॉट कॉम को दिए एक इंटरव्यू में आर्सेनॉल्ट ने बताया "मैंने अपनी सारी सेक्सुअल ऊर्जा को वीर्य के उत्पादन में लगा दिया है, ताकि अधिक से अधिक जोड़े, मां-बाप बन सकें।" गौरतलब है कि आर्सेनॉल्ट स्वेच्छा से वीर्य दान करते हैं और इसके लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लेते।
(वीडियो साभार - हफिंगटन पोस्ट) sabhar  : bhaskar.com
 

Read more

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting