Loading...

बुधवार, 9 मई 2012

बेटी ने नहीं पहने छोटे कपड़े तो पिता ने कैंची से काट दीं सारी ड्रेसेज

0


बेटी ने नहीं पहने छोटे कपड़े तो पिता ने कैंची से काट दीं सारी ड्रेसेज

वडोदरा। शहर में घरेलू हिंसा का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक विवाहिता ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि पिछले कई वर्षो से वह पति की यातनाएं सहती आ रही है। लेकिन अब पति की मानसिक विकृति का शिकार बेटियां भी होने लगी हैं। विवाहिता के अनुसार हाल ही में पति ने ऑरकुट पर अपनी बड़ी बेटी की नकली प्रोफाइल बनाकर उसे बदनाम करने की भी कोशिश की। विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वडोदरा शहर के कारेलीबाग में रहने वाली मीनल सूर्यकांत जोशी का विवाह 1993 में वीरेंद्र व्यास के साथ हुआ था। वैवाहिक जीवन के दौरान इनके घर दो बेटियांे का जन्म हुआ। जिसमें से बड़ी बेटी अब 11वीं कक्षा में पढ़ती है। प्राईवेट नौकरी करने वाला वीरेंद्र पार्ट टाइम ट्युशन भी करता है। मीनल द्वारा पुलिस को बताए अनुसार शादी के कुछ सालों बाद ही वीरेंद्र व सास-ससुर का कहर उस पर टूटने लगा। बेटियां के भविष्य की चिंता करते हुए वह पति व सास-ससुर के अत्याचार चुपचाप सहती रही।

लेकिन पिछले कुछ समय से वीरेंद्र मानसिक रूप से इतना विकृत हो गया कि पैसा कमाने के लिए पत्नी व बेटियों पर दवाब डालने लगा था। यहां तक कि वह बेटियों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए उन्हें छोटे व तंग कपड़े पहनने पर मजबूर भी करता था। एक बार जब बड़ी बेटी ने ऐसे कपड़े पहनने से मना किया तो वीरंेद्र ने कैंची से उसकी सारी ड्रेसेज काट दी थीं।

बेटियों को लेकर वीरेंद्र की इस मानसिकता को भांपते हुए हाल ही में मीनल अपने पिता के घर चली गई थी। लेकिन वीरेंद्र ने आत्महत्या की धमकी देकर पत्नी व बेटियों को वापस घर बुला लिया था। इसी बीच उसने 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली बड़ी बेटी की ऑरकुट पर नकली प्रोफाइल तैयार कर ली। और बेटी की फोटो के साथ ‘आई नीड मनी’ लिखकर बेटी का मोबाइल नंबर भी अपलोड कर दिया था। बेटी के मोबाइल पर अश्लील फोन आने के बाद जब मीनल को यह बात पता चली तो उसने वीरेंद्र के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

मीनल की शिकायत पर पुलिस ने वीरेंद्र के खिलाफ घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की कार्रवाई जारी है।
sabhar : bhaskar.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting