Loading...

मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

बाबा रामदेव के नुस्‍खे में यकीन नहीं रखने वाले धोनी देश भर में खोलेंगे जिम

0




नई दिल्‍ली. टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि योग से उन्‍हें ज्‍यादा फायदा नहीं होता है। लेकिन धोनी ने देश भर में जिम खोलने का फैसला किया है। यह देश में किसी खिलाड़ी का अपनी तरह का पहला वेंचर होगा।

एक अखबार ने धोनी के बिजनेस पार्टनर और मैनेजर अरुण पांडेय के हवाले से लिखा है कि इस वेंचर (स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड) के तहत पांच सालों में देश भर में 200 जिम खोले जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक कुछ विदेशी निवेशकों ने स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड में हिस्सेदारी खरीदी है और कंपनी अगले पांच सालों में 1,500-2,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी।  

धोनी की सोच के उलट सचिन तेंडुलकर मानसिक, शारीरिक और आध्‍यात्मिक मजबूती हासिल करने के लिए योग पर भरोसा करते हैं। यह खुलासा किया है कि आईपीएल की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के योग प्रशिक्षक जेम्‍स हैरिंगटन ने। हैरिंगटन ने 2010-11 में टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के वक्‍त भारतीय क्रिकेटरों को योग के गुर सिखाए थे। हैरिंगटन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के समय उन्‍होंने योग का एक सेशन लिया जिसमें धोनी ‘स्‍ट्रेचिंग’ पर जोर देने के मूड में नहीं दिखे। sabhar : bhaskar.com



0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting