Loading...

बुधवार, 28 मार्च 2012

पढ़ी-लिखी गोरी हसीनाओं के गैंग की इस देश को है तलाश

0



ब्राज़ील की पुलिस एक ऐसे अपहरणकर्ताओं के गिरोह की तलाश कर रही है जिसमें मध्यम वर्ग की युवा महिलाएं शामिल हैं। ये महिलाएं अबतक 50 अमीर दुकानदारों को साओ पाउलो में बंदूक की नोक पर अपहरण कर लूट चुकी हैं।


इस गिरोह को 'सलोनियों का गिरोह'  के रूप में जाना जाता है। इस गिरोह में 6 महिलाएं शामिल है। गिरोह की एक महिला कथित तौर पर शिकार का उनके कार तक पीछा करती है और फिर उसके क़ीमती सामान,क्रेडिट कार्ड और सुरक्षा कोड चुरा लेती है।

गिरोह की कुछ महिलाएं पीड़ित को बंदूक की नोक पर रोककर रखती हैं,जबकि अन्य महिलाएं इलेक्ट्रॉनिक्स और डिजाइनर कपड़े खरीदने चली जाती हैं और बैंक खातों से बड़ी रकम निकाल लेती हैं।

साओ पाउलो सिविल पुलिस विभाग के अपहरण रोधी प्रमुख जोअक़ुइम डायस एल्वेस ने बताया: 'इस गिरोह की एक या दो महिलाएं एक से ज्यादा भाषा बोलती है और इनमें से कुछ की शिक्षा बाहर हुई है।'

उन्होंने बताया 'वे सचमुच सुन्दर लडकियां हैं। अच्छे कपड़े पहनती है और कद काठी भी अच्छी है।


एल्वेस ने बताया कि इस गिरोह के बारे में कहा जाता है कि ये काफी संगठित हैं और इन्होने पिछले तीन सालों में 50 लोगों को अपना निशाना बनाया है।

पुलिस का कहना है कि उन्होंने गिरोह को तोड़ना शुरू कर दिया है। अबतक तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है,जिसमें एक आदमी भी शामिल है,लेकिन यह गिरोह अबतक अकेली महिलाओं को निशाना बनाना जारी रखे हुए  है।


गौरतलब है कि अपहरण, लूट या छोटी फिरौती के लिए किसी को पकड़ना लैटिन अमेरिका में अपेक्षाकृत आम हैं।


एक अन्य मामले में पिछले साल वाशिंगटन का राष्ट्रीय बेसबाल सितारा खिलाड़ी विल्सन रामोस का फिरौती के लिए उसके वेनेज़ुएला स्थित घर से अपहरण कर लिया गया था।

वेनेजुएला पुलिस कमांडो ने उसके अपहरण के दो दिनों बाद अंततः उसे छुड़ा लिया और उसके तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

रामोस ने बताया कि वह खुश है और जिन्दा रहने के लिए पुलिस का शुक्रगुजार है। रामोस ने बताया कि कमांडो कार्रवाई का अंतिम समय डरावना था। पुलिस और अपहरणकर्ताओं के बीच कई चक्र गोलियां चलीं। sabhar : bhaskar.com
 
 sa
Ads by Google
16 GB Pen Drive @ 510Strontium 16GB at 72% Off. Pay Cash
on Delivery. Free Shipping. Buy Now

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting