शनिवार, 14 जनवरी 2012

छात्राओं को ऑफिस में बुला, प्रोफेसर दिखाता था अश्लील वीडियो



भोपाल।   मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (मैनिट) की छात्राओं ने एक एसोसिएट प्रोफेसर पर अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप लगाया है। छात्राओं ने इसकी शिकायत साइबर पुलिस से की थी, जिसके बाद पुलिस ने प्रोफेसर के ऑफिस से कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त कर ली है। पिछले सप्ताह साइबर पुलिस को मैनिट की छात्राओं द्वारा लिखा गया पत्र मिला था।
 
इसमें कहा गया था कि एक एसोसिएट प्रोफेसर उन्हें कार्यालय में बुलाकर अश्लील वीडियो दिखाते हैं। इस पर साइबर पुलिस ने प्रोफेसर को नोटिस जारी कर हार्ड डिस्क उपलब्ध कराने को कहा था, लेकिन उन्होंने अवकाश का हवाला देकर हार्ड डिस्क जमा नहीं की। दो दिन पहले पुलिस ने मैनिट स्थित कार्यालय के सरकारी कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त कर ली है।
 
साइबर पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में सामने आया है कि कंप्यूटर से आपत्तिजनक साइट खोली गई हैं। इसके बाद आईटी एक्सपर्ट की मदद से हार्ड डिस्क का क्लोन बनवाया जा रहा है। क्लोन बनने के बाद इसे साइंटिफिक लैब भेजा जाएगा, जिससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि इससे कौन-कौन सी साइट्स खोली गई हैं।
 
मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं अपने स्तर पर जांच कराऊंगा उसके बाद कार्रवाई करूंगा। 
 
- अप्पू कुट्टन, डायरेक्टर, मैनिट
 
जब्त हार्ड डिस्क के बारे में रिपोर्ट आने पर प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज होगा। 
 
- दीपक ठाकुर, डीएसपी, साइबर क्राइम, भोपाल  sabhar : bhaskar.com
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...