शुक्रवार, 20 जनवरी 2012

अमेरिका को फिर दी पाकिस्तान ने घुड़की




वॉशिंगटन. पाकिस्तान ने अमेरिका को खरी-खरी सुनाते हुए एक बार फिर अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए द्वारा पाकिस्तान में किए जाने वाले ड्रोन हमलों को दोबारा शुरू करने से मना कर दिया है। अमेरिकी समाचार चैनलों के मुताबिक पाकिस्तान अपनी ज़मीन पर फिर से ड्रोन हमले शुरू नहीं करना चाहता है।

पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी ने अमेरिकी टीवी चैनल को बताया कि सीआईए द्वारा किए जाने वाले ड्रोन हमले को किसी भी हालत में शम्सी या किसी अन्य एयर बेस से इजाजत नहीं दी जाएगी। लेकिन अमेरिकी सेना के उन प्रशिक्षकों को पाकिस्तान में अप्रैल-मई तक जाने की इजाजत मिल गई है, जो आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देने के साथ ही ट्रेनिंग वगैरह भी देंगे। 

दोनों देशों के बीच रिश्ते तब टूट की कगार पर पहुंच गए थे, जब पिछले साल नवंबर में नाटो के एक गुप्त अभियान में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तानी संसद अमेरिका के साथ रिश्तों की समीक्षा कर रही है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 30 जनवरी को औपचारिक तौर पर पाकिस्तान उन शर्तों को सार्वजनिक करेगा, जिनके आधार पर आतंक के खिलाफ जंग में अमेरिका के साथ आगे वह सहयोग करेगा।

sabhar : bhaskar.com
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

एक तस्वीर ने बदली जिंदगी / 4 साल पहले सड़क पर भीख मांगने वाली रीता आज हैं सेलिब्रिटी, इंस्टाग्राम पर हैं एक लाख से अधिक फॉलोवर

2016 में लुकबान के एक फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे फोटोग्राफर टोफर क्वींटो रीता की खूबसूरती से प्रभावित हुए टोफर ने तस्वीर खींचकर सोशल म...