शनिवार, 26 नवंबर 2011

अन्ना जल्द ही होंगे 'टाइम' के मुख पृष्ठ पर


रालेगण सिद्धि (महाराष्ट्र).सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे जल्द ही प्रतिष्ठित 'टाइम' पत्रिका के मुख पृष्ठ पर दिखाई देंगे। यह जानकारी उनके एक सहयोगी ने शनिवार को दी।

शनिवार सुबह 'टाइम' पत्रिका के छायाकारों का एक दल अन्ना के निवास स्थान यादव बाबा मंदिर पहुंचा और उसने कई कोणों से उनकी तस्वीर उतारी।

अन्ना के एक सहयोगी ने से कहा,"उन्होंने संकेत दिया है कि अन्ना को पत्रिका के आगामी अंकों में मुख पृष्ठ पर प्रकाशित किया जा सकता है।"



भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना के राष्ट्रव्यापी अभियान और प्रभावी लोकपाल विधेयक के लिए उनके आंदोलन ने देश की आम जनता खासतौर से युवाओं को आकर्षित किया। यही नहीं अन्ना के अभियान ने दुनिया भर में रह रहे भारतीयों का समर्थन भी हासिल किया।

हाल ही में पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना से मिलने रालेगण सिद्धि पहुंचे थे और उन्होंने वहां नागरिक आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए उन्हें पाकिस्तान आमंत्रित किया था। अन्ना ने यथासम्भव जल्द से जल्द पाकिस्तान का दौरा करने का आश्वासन भी दिया था।

पिछले सप्ताह लोनावला में स्थित सेलेब्रिटी वैक्स म्यूजियम में अन्ना की मोम से निर्मित एक प्रतिमा भी प्रदर्शित की गई। sabhar : bhaskar.com


 

ऐसे ही रहे हाल, तो चीन और अमेरिका के बीच होगा तीसरा विश्व युद्ध!






लंदन. चीन की बढ़ती सैन्य शक्ति ने अमेरिका को परेशानी में डाल दिया है। एक ओर जहां चीन अपनी ताकत को सबके सामने दिखाकर इठला रहा है, वहीं दूसरी ओर अमेरिका अपनी पॉवर बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी सैन्य टुकड़ी जमा रहा है। इन दोनो महाशक्तियों के बीच बढ़ते तनाव ने विश्व शांति को खतरे में डाल दिया है।

चीन और अमेरिका के बीच खुद को ताकतवर साबित करने की होड़ कोई नई नहीं है। इससे पहले कोरिया विभाजन के समय भी ये दोनों आपस में टकराए थे, लेकिन तब अमेरिका ने खुद को रोक लिया था।

क्या हुआ था कोरिया युद्ध में?

1950 में जब दक्षिण कोरिया की मदद करने अमेरिका और ब्रिटिश सैन्य बलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, तब युद्ध में कमजोर पड़ रहे अपने दोस्त उत्तर कोरिया की मदद के लिए चीन ने अपनी सेना भेजी थी।

उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ यह युद्ध चीन और अमेरिका के बीच द्वंद में परिवर्तित हो गया था। हालांकि तब अमेरिका ने चतुराई दिखाते हुए खुद को रोक लिया और दोनों पक्षों के बीच शांति स्थापित हो गई।

इस युद्ध का अंत उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच खिंची संधि सीमा के साथ हुआ था।

इस युद्ध के बाद चीन और अमेरिका के बीच शब्दों का युद्ध जारी रहा। एक साल पहले जब नोर्थ कोरिया द्वारा दक्षिण कोरियाई युद्धपोत चियोनान को डुबोया गया, तो इस पर चीन ने नोर्थ कोरिया की तरफदारी की थी। चीन के इस रवैये पर वाशिंगटन आगबबूला हुआ था।

इसी के तुरंत बाद नोर्थ कोरिया ने साउथ कोरियाई द्वीप येऑनप्योंग पर सैन्य हमला बोल दिया था। तब भी चीन और अमेरिका ऐसे ही आमने सामने हुए थे।

अमेरिकी रणनीतिज्ञ पॉल स्टारेस का कहना है, "यदि इतिहास को आधार माना जाए, तो भविष्य में चीन और अमेरिका के बीच युद्ध की आशंका को नकारा नहीं जा सकता।"

कैसे बढ़ रहा है चीन?

चीन बार-बार साउथ चाइना सी पर अपना अधिकार जता रहा है। इस समुद्र में तेल का बड़ा भंडार है, जिसे चीन अपने कब्जे में रखना चाहता है। और चीन हर अवसर पर अपने इस इरादे को जताता रहता है।

चीन अपने सेना को भी लगातार मजबूत कर रहा है। चीनी नौसेना के पास अब विमान वाहक और अत्याधुनिक मिसाइल प्रणाली हैं। इसी साल जनवरी में अमेरिकी रक्षा सचिव के बीजिंग दौरे पर चीन ने अपना अत्याधुनिक जे-20 स्टील्थ लड़ाकू विमान का प्रदर्शन किया।

चीन इस बात से भी बहुत खुश है कि पश्चिमी देश आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। हालांकि पश्चिमी आर्थिक संकट से चीन के आर्थिक प्रमुखों को चिंता हो रही है, लेकिन चीनी मिलिट्री प्रमुख तो इस बात से बहुत खुश हैं।

अमेरिका भी मार रहा है हाथ-पांव

चीन की बढ़ती ताकत पर नजर रखने के साथ-साथ अमेरिका अपनी ताक बढ़ाने में भी जुटा है। हाल ही में अमेरिका ने ऑस्ट्रेलिया के साथ एक संधि की है। इस संधि के अंतरगत अमेरिका अपने 2,500 पोत ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी तट पर तैनात कर सकता है।

चीन ने अमेरिका के इस कदम की कड़े शब्दों में आलोचना की है। हालांकि अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस समझौते पर ऑस्ट्रेलिया के अंदर भी विवाद चल रहा है।

ताजा हैं ताइवान के जख्म

साल 1949 में अमेरिका ने अपना संरक्षण देकर ताइवान को आजाद करने में अहम भूमिका निभायी थी। चीन का तर्क है कि पूंजिवाद देशों ने ताइवान को उनसे चुरा लिया।

हाल ही में अमेरिका ने ताइवान के साथ 4 बिलियन पाउंड का हथियार सौदा किया था। इसके अंतरगत अमेरिका ने ताइवान को 114 पैट्रियट एंटी-बैलिस्टिक मिसाइलें, 60 ब्लैकहॉक हैलिकॉप्टर और दो माइनस्वीपर बेचे थे। चीन ने इस सौदे की आलोचना की थी।

जोश में हैं चीनी

अमेरिका के खिलाफ अब चीनी नागरिक भी जागरुक हो गए हैं। ताइवान के मुद्दे पर आम चीनी नागरिकों का कहना है, "अमेरिका को अब अपना अभिमान छोड़ देना चाहिए और हमें बराबरी का दर्जा देना चाहिए।" sabhar : bhaskar.com

 

शाइनी ने पहली बार खोला मुंह, 'मैंने नहीं किया सयाली का सेक्सुअल हरासमेंट'





फिल्म अभिनेता शाइनी आहूजा ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी और फिल्म 'घोस्ट' में को-स्टार सयाली भगत द्वारा सेक्सुअल हरासमेंट के आरोपों की अफवाहों पर अपना मुंह खोला| शाइनी ने बहुत ही नम्रता से बताया कि उन्होंने सयाली के साथ कभी भी कुछ गलत करने की कोशिश नहीं की..यह सारी ख़बरें अफवाहें हैं और अगर इनमें जरा भी सच्चाई होती तो उनके साथ न बैठे होते|
शाइनी सयाली के साथ फिल्म 'घोस्ट' में काम कर रहे हैं और इसके प्रोमोशन के चलते वह मुंबई के दैनिकभास्करडॉटकॉम के ऑफिस आए|शाइनी ने कहा कि वह सयाली की बहुत इज्जत करते हैं और इस तरह की अफवाहों से उनके उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता |
शाइनी ने अपने साथ जुड़े विवादों के बारे में कहा कि जहाँ तक अफवाहों का सवाल है तो मैं इतना ही कहूंगा कि दुर्भाग्य कभी अकेले नहीं आता|मैंने अब इन अफवाहों पर ध्यान देना ही छोड़ दिया है और इनसे निपटने कि अब मुझे आदत हो गई है| sabhar : bhaskar.com
 

'बाबा' और 'मुन्नी' के चंगुल में फंस 'पांच' के संग मना रही थी रंगरलियां!









फर्रुखाबाद।एक बार फिर साधना में सेक्स का तड़का लगा है। ताजा घटना यूपी के फर्रूखाबाद से है। घटियाघाट में बने सरजू गिरि आश्रम में एक सनसनीखेज खबर ने पूरे सूबे में तहलका मचा दिया है। आश्रम में अश्लील हरकत करते हुए एक युवती और दलाल समेत तीन महिलाओं और पांच पुरूषों को आईपीसी की धारा 294 के तहत गिरफ्तार किया।

ताजा जानकारी के मुताबिक, मेडिकल परिक्षण के बाद गिरफ्तार युवती ने काफी हंगामा मचा दिया। आलम ये था कि बाबा को गालियां और दलाल मुन्नी (बदला हुआ नाम) को मिली चप्पलों की बौछार। हुआ यूं कि पुलिस अभियुक्तों को ले जाने के लिए जै
से ही आकस्मिक सेवा चैनल गेट पर आयी। तभी शीतल अचानक चीखने लगी और उसने अपनी चप्पल उतारकर मुन्नी पर हमला कर दिया। दनादन कई चप्पलें जड़ दीं। मुन्नी चीखी और साथ चल रहे सिपाही और महिला होमगार्ड से बचाने की गुहार लगाने लगी।

हरकत में आए सिपाही ने युवती से चप्पल छीन ली तो वह थप्पड़ से मुन्नी को पीटने लगी। पुलिस कर्मियों ने जैसे-तैसे उसे काबू में किया। गुस्से में लाल शीतल ने मुन्नी पर लालच देकर आश्रम बुलाने का आरोप लगाते हुए जमकर गालियां बकी। इसके बाद उसने महंत बाबा गंगापुरी को भी गालियां दीं। चप्पलों की बौछार युवती का यह रौद्र रूप देखकर लोगों को तो जैसे की ठकवा मार गया हो। युवती को शांत कराने में पुलिस वालों के पसीने छूट गए, जैसे-तैसे शांत कराकर उसे न्यायालय में पेश किया।
 sabhar ; bhaskar.com





इधर हो रही थी 'फेरे' की तैयारी, उधर लुट रही थी 'अस्मत'




बुलंदशहर। इधर  शादी के मंडप में फेरे लेने की तैयारी कर रहा था तो उधर भाई होने वाली दूल्हे  की बहन के साथ खेत में अपना मुंह काला कर रहा था। यह सनसनीखेज घटना यूपी के बुलंदशहर के अगौता क्षेत्र में घटी।

दुल्हन के भाई पर दूल्हे की बहन के साथ बलात्कार का आरोप है। शुक्रवार को हुई खाप पंचायत में दूल्हे ने फेरे लेने से मना कर दिया। पुलिस ने रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के अनुसार अगौता थाना क्षेत्र के गांव नीमचाना निवासी महेंद्र की बेटी की शादी बीते गुरुवार को थी। पंचशील नगर के बहादुरगढ़ से बारात आई थी। बहादुरगढ़ निवासी ओम प्रकाश का आरोप है कि बारात में आई उनकी 13 वर्षीय बेटी को दुल्हन का भाई राहुल बहला-फुसलाकर खेत पर ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया।

मामले का खुलासा तब हुआ जब पीडि़त लड़की का भाई वरमाला डाल चुका था। फेरे की तैयारी चल रही थी। उसी समय पीडि़ता रोती-बिलखती अपने दूल्हे भाई के पास पहुंची और आपबीती बताई। दूल्हा आगबबूला हो गया और उसने फेरे लेने से इनकार कर दिया। साभार : bhaskar.com


शुक्रवार, 25 नवंबर 2011

पाकिस्‍तान में जमात ने सरे आम किया तिरंगे का अपमान, भारत के खिलाफ उगला जहर

पाकिस्‍तान में जमात ने सरे आम किया तिरंगे का अपमान, भारत के खिलाफ उगला जहर




इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान में सरकार ने आतंकियों को भारत के अपमान की खुली छूट दे रखी है। मुंबई हमलों के आरोपी पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा भारत को सबसे तरजीही देश (मोस्‍ट फेवर्ड नेशन-एमएफएन) का दर्जा दिए जाने के पाकिस्‍तानी सरकार के फैसले के विरोध में लगातार रैली कर रहा है।
पाकिस्‍तान के कई शहरों में आयोजित की गई रैलियों को संबोधित करते हुए जमात के नेताओं ने मंच से खुलेआम भारत के खिलाफ जहर उगला। प्रदर्शनकारियों ने भारत विरोधी नारे लगाए, तिरंगे जलाए और भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज को जूतों से कुचला। पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही। 
 
स्‍थानीय अखबारों के मुताबिक जमात के नेताओं ने कहा, ‘भारत को एमएफएन का दर्जा देना हजारों बेगुनाह कश्‍मीरियों की शहादत का अपमान है। भारत में निर्दोष कश्‍मीरी मुसलमान मारे गए और ऐतिहासिक बाबरी मस्जिद ढहा दी गई। ऐसे में पाकिस्‍तान को भारत के साथ सिर्फ नफरत, बदला और बुलेट का रिश्‍ता रखना चाहिए।’
 
हैरत की बात है कि उसी आतंकी संगठन ने यह रैली पाकिस्‍तानी सरकार की नाक के नीचे किया, जिसे 2008 में हुए मुंबई हमले का जिम्‍मेदार बताया जा रहा है। यह रैली ऐसे समय हुई जब इस आतंकी हमले को तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। ऐसी खबर है कि लाहौर में हुई इस रैली में हिस्‍सा लेने के लिए आसपास के गांवों के किसानों को 2 से 5 हजार रुपये देने का लालच तक दिया गया।

गुरुवार को हुई इस रैली में जमात-उद-दावा के समर्थन में पाकिस्‍तान के अन्‍य धार्मिक और राजनीतिक संगठन के सदस्‍यों ने भी हिस्‍सा लिया। रैली में पहुंचने से पहले लोगों ने आजादी चौक से नसीर बाग तक इस्‍तकाम-ए-पाकिस्‍तान कारवां में हिस्‍सा लिया।
 
नसीर बाग में रैली में संबोधित करते हुए जमात के नेता मौलाना अब्‍दुल रहमान मक्‍की ने कहा कि यदि भारत को सबसे पसंदीदा देश का दर्जा देने के फैसले को वापस नहीं लिया गया तो पाकिस्‍तान की अवाम का गुस्‍सा और बढ़ेगा। जमात नेता ने आरोप लगाया कि भारत व्‍यापारियों की आड़ में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के एजेंटों को पाकिस्‍तान में भेजने की कोशिश में है।
 
जमात के एक अन्‍य नेता अमीर हमजा ने कहा कि जमात प्रमुख हाफिज मोहम्‍मद सईद ने कश्‍मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को भरोसा‍ दिया है कि जमात-उद-दावा भारत को एमएफएन का दर्जा दिए जाने के किसी भी कदम का विरोध करेगा।
 
रैली में मौजूद जमात के नेताओं ने पाकिस्‍तान में पानी की कमी के लिए भी भारत को ही जिम्‍मेदार ठहराया। हमजा ने कहा, ‘पंजाब की नदियों का पानी रोककर पाकिस्‍तान को बंजर बनाने की इजाजत हम भारत को नहीं देंगे। पाकिस्‍तान के बेवकूफ नेता भारत को इन नदियों का पानी रोकने की इजाजत देकर भारत से महंगे दर पर बिजली खरीदने जा रहे हैं।’    sabhar : bhaskar.com

यहां भी डॉक्टर ने अपने पेशे को कर दिया शर्मसार!






अहमदाबाद।यहां के वीएस हॉस्पिटल में डॉक्टरों की अमानवीयता का एक किस्सा सामने आया है। एक गरीब व्यक्ति द्वारा 35 हजार रुपए नहीं देने के कारण डॉक्टरों ने उसकी पत्नी को वेंटीलेटर से हटा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।
शहर के खोडियारमाता इलाके में रहने वाले हंसमुख परमार मजदूरी कर जीवन-यापन करते हैं। कुछ दिनों पहले उनकी गर्भवती पत्नी नर्मदा को वीएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां ऑपरेशन के द्वारा मृत बच्चे का जन्म हुआ। इसके बाद से नर्मदा की हालत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गई और उसे वेंटीलेटर पर रखा गया।
इसके लिए डॉक्टरों ने नर्मदा के पति हंसमुख से 35 हजार रुपए की मांग की। हालांकि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और पत्नी के इलाज में लगभग पूरे पैसे खर्च हो चुके थे। इसके चलते हंसमुख समय पर अस्पताल में 35 हजार रुपए जमा नहीं करा पाया।
डॉक्टर समझ गए कि वह इसके पैसे नहीं चुका पाएगा तो गुरुवार सुबह चार बजे बिना किसी पूर्व सूचना के नर्मदा को वेंटीलेटर से हटा दिया गया। वेंटीलेटर से हटाने के दो घंटे बाद ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। नर्मदा की मौत की खबर जब उसके परिजनों को मिली तो उन्होंने अस्पताल मंे हंगामा मचा दिया। sabhar : bhaskar.com
 

बिग बॉस में सन्नी लियोन ने दिखाए रंग, देखिए तस्वीरें





बिग बॉस-5 में जब से एडल्ट मूवी स्टार सन्नी लियोन ने एंट्री की है तब से घर का माहौल काफी बदला हुआ है| पहले जहां लड़ाई झगड़े की हरदम आवाजें आया करती थीं वहीं अब प्रतिभागी जमकर मस्ती मजा कर रहे हैं| वैसे अभी पूरे शो में सन्नी ही छाई हुई हैं|



बिग बॉस में ऐसे टास्क भी दिए जा रहे हैं जिसमें सन्नी को ज्यादा से ज्यादा फुटेज मिले और दर्शक इसे देखने के लिए मजबूर हो जाएं| बिग बॉस ने सन्नी को आदेश दिया है कि वह रोज एक फ़िल्मी गाने पर डांस करें|पहले दिन सिद्धार्थ के काटे नहीं कटते यह दिन ये रात...पर डांस करने के बाद बाबू जी जरा धीरे चलो पर जमकर ठुमके लगाए|
sabhar : bhaskar.com


सन्नी को नाचते देख पुरूष प्रतिभागी भी जमकर उनके साथ मस्ती करते नजर आए और जमकर सीटियाँ बजाईं| इसके अलावा स्विमिंग पूल में भी सन्नी का हॉट अंदाज देखने को मिला| देखिए बिग बॉस में सन्नी के जलवों की एक झलक इन तस्वीरों में:
 
 
 
 
 
 
 
 
   

गुरुवार, 24 नवंबर 2011

चर्चा मंच डाट .कॉम

चर्चा मंच डाट .कॉम में हर दिन फेस  बुक  का लेखा जोखा पढ़े | 

World Against Corruption .org


ऐसे पागल आदमी को खुला छोड़ना खतरनाक, कैबिनेट में उठाऊंगा मुद्दा: फारूक अब्‍दुल्‍ला






नई दिल्‍ली. केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को थप्‍पड़ मारे जाने की घटना पर उनके सहयोगी मंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला बिफर गए हैं। उन्‍होंने कहा कि नेताओं की सुरक्षा बढ़नी चाहिए और वह कैबिनेट में भी यह मुद्दा उठाएंगे।
  
अब्‍दुल्‍ला ने पवार पर हमला करने वाले शख्‍स के बारे में कहा कि उसने सबसे पहले सुरेश कलमाड़ी पर हमला किया, फिर सुखराम को निशाना बनाया और अब शरद पवार पर हमला बोला है। उसने छुरी तक निकाल ली, कत्‍ल करने के लिए। मीडिया वाले नहीं होते तो वह बड़ी घटना अंजाम दे सकता था।
  
अब्‍दुल्‍ला ने पत्रकारों से कहा कि आप लोग हमसे बात करने आते हैं तो आप लोगों को भी ध्‍यान रखना चाहिए कि आपके बीच कौन लोग हैं। हमारे सुरक्षाकर्मी आपको रोक नहीं सकते। अगर इस बारे में जल्‍द ही कुछ नहीं किया गया तो हम लोगों का आप लोगों से बात करना भी मुश्किल हो जाएगा।  

अब्‍दुल्‍ला ने हरविंदर को बेहद खतरनाक आदमी बताया। उन्‍होंने कहा कि सरकार को तुरंत कोई रास्‍ता निकालना होगा।

बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी ने कहा, ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्‍थान नहीं है। मैं इस घटना की निंदा करती हूं लेकिन महंगाई को लेकर हम संसद में आवाज उठा रहे हैं और सड़क पर भी उठाएंगे।’  

शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले से जब पत्रकारों ने इस घटना के बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा, ‘चिंता का विषय है। यह ठीक नहीं है। मामले को तूल नहीं देना चाहते हैं।’  हालांकि शरद पवार का कहना है कि इस घटना को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।
 
सीपीआई नेता गुरुदास दासगुप्‍ता ने कहा है कि इस घटना को महंगाई से जोड़कर देखना ठीक नहीं है। इस तरह की घटना निंदनीय है।  शिव सेना के प्रवक्‍ता संजय राउत ने कहा, 'इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है। शरद पवार की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी गृह मंत्रालय की है।'


सुषमा स्‍वराज ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा कभी भी हिंसा की समर्थक नहीं रही है। वित्‍त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने कहा, ‘पता नहीं देश किस दिशा में जा रहा है।’  

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा, ‘विरोध करने का यह अलोकतांत्रिक तरीका है। यह ठीक है कि लोगों का गुस्‍सा बढ़ रहा है। लेकिन सरकार को सीख लेना चाहिए। सरकार हजारों निर्दोष लोगों पर हमला कर देती है।’

अन्‍ना हजारे ने कहा, 'सरकार को यह सोचना है कि जनता का गुस्सा ज्यादा नहीं बढ़ना चाहिए, जनतंत्र में यह गुस्सा ठीक नहीं है लेकिन सरकार को भी यह सोचना चाहिए की जनता का गुस्सा ज्यादा नहीं बढ़ना चाहिए। भ्रष्टाचार, महंगाई से जनता का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है लेकिन फिर भी जनता को सोचना चाहिए। ऐसे हाथापाई करना ठीक नहीं है।'  sabhar : bhaskar.com

 

बराक ओबामा का यह ‘राज’ जानकर हैरान हो जाएंगे आप






यूं तो अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का हर अंदाज निराला है, लेकिन उनकी एक हकीकत जानकर आप बेहद हैरान हो जाएंगे। दरअसल ओबामा गर्मी के दिनों में भी अपनी कार के एयरकंडिशनर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा हो लेकिन यह बात सौ फीसदी सच है और इसका खुलासा खुद ओबामा के निजी सहयोगी रेगी लव ने किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि वे भी कई बार अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ऐसी स्थिति में सफर कर चुके हैं। sabhar : bhaskar.com

चिलम से भी ज्यादा नशीली है पूनम






हॉट विडियो से वेब वर्ल्ड में आग लगाने वाली पूनम पांडे इन दिनों पाकिस्ता,न में भी काफी पॉपुलर हो गई हैं। इसका ताजा उदाहरण तब मिला जब उन्हें उनके एक पाकिस्तानी प्रशंसक ने उनके ऊपर एक कव्वाली बनाकर उन्हें मेल कर दी।

पूनम की तारीफ में प्रशंसक ने लिखा है कि पूनम के सामने तो चिलम का नशा भी फीका है। उसने पूनम का नाम चिलम पांडे रखा है।

इस पाकिस्तानी प्रेमी का कहना है कि, नशे को ना कहिए और चिलम पांडे को हां कहिए।

अपने इस प्रशंसक से पूनम इतना खुश है कि  उन्होंने टि्वटर पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दे दी। पूनम ने टि्वटर पर लिखा, "ट्वीटहाट्र्स. . . यह चिलम, चिलम पांडे क्या बला है। sabhar : bhaskar.com

मोस्ट डेंजरस बॉलीवुड बेब्स




अब तक साइबर क्रिमिनल्स लोगों को आकर्षित करने के लिए पोर्न स्टा र का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब इन लोगों ने कैटरीना कैफ और दीपिका के फोटो और विडियो को लोगों को फसाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।
एक अध्ययन में पता चला है कि साइबर क्रिमिनल्स सॉफ्टवेयर से संबंधित वेबसाइटों पर लोगों को आकर्षित करने के लिए सबसे ज्यादा बॉलिवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के नाम का इस्तेमाल करते हैं। कैटरीना के नाम के बाद सबसे ज्यादा दीपिका पादुकोण और करीना के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है।
एंटी वायरस उपलब्ध कराने वाली कंपनी मैकेफी इंडिया के अनुसार साइबर क्राइम करने वाले लोगों को इस तरह की वेबसाइट्स पर लुभाने के लिए बॉलिवुड अभिनेत्रियों के नामों का इस्तेमाल करते हैं। इस साल की स्टडी में सबसे खतरनाक की सूची में बॉलिवुड से जुडे लोगों को शामिल किया गया है।  sabhar: bhaskar.com
 sabhar :

बुधवार, 23 नवंबर 2011

बिग बॉस ५ के घर की होट केक सन्नी


बिग बॉस ५ के घर की होट केक सन्नी ने मात्र १५ की उम्र अपने साथ पदने वाले बास्केट बाल खिलाडी के साथ  सेक्स  किया | जिसका उसे मलाल नहीं है वह सब उसने अपनी मर्जी से किया  था | जब घर वालो को पता चला सनी की पोर्न स्टार बन गयी तो  घर वाले भड़क गए | लेकिन पैसा आदमी को अँधा बना  देता है | सनी  ने वह सब किया जो  लोग  शादी के बाद करते है |

पश्चिमी देशो में पोर्न फिल्म  Industry  का बड़ा कारोबार  है ये लोग अपने छोटे बच्चो को बाल पोर्न स्टार बना देते है .| गूगल में विडियो सर्च करने पर घिनोना कारोबार नजर आता है | कैसे ये लोग अपने लडकियों और लडको दूसरे के आगे कम उम्र में पैसे के लिए सेक्स सीखने और करने को मजबूर कर देते है |

सन्नी  के  साक्षात्कार अनुसार भारत में लोग पोर्न स्टार को  धंधे  वाली मानते है बल्कि ये गन्दा धंधा नहीं एक करियर है जो पश्चिमी देशो में लोग सहज रूप से अपनाते है |  बॉलीवुड में अपना करियर चमकाने आयी सन्नी को पूरा भरोसा है उसे बिग बॉस के घर से निकलते है काम मिलना शुरू हो जायेगा |

बिग बॉस के घर में  बाते देखी और सुनी जा सकती है भाई हम तो ये ही कहेगे ,अब सनी  को काम मिलना  बहुत आसान है  क्योकि उसे फिल्म  डिरेक्टर से डरने की जरुरत नहीं जो सेक्स के बदले  में काम देते है | इसलिए तुम्हारे रास्ता खुल चुका है सन्नी |



नोट -
ये लेख सुशील गंगवार  ( साक्षात्कार.कॉम  के एडिटर ) ने लिखा है जो पिछले ११ साल से फिल्म पत्रकारिता कर रहे है कृपा करके कमेन्ट लिखे | उनसे संपर्क ०९१६७६१८८६६ पर किया जा सकता है |

सुशील गंगवार ( फिल्म पत्रकार )
साक्षात्कार.कॉम
बॉलीवुड खबर.कॉम


बहक जाता है मन यह डांस देखकर





रोमांच पैदा कर देने वाले पोल डांस का जलवा पूरी दुनिया में है। उत्‍तेजित कर देने वाले इस डांस को डर्टी डांस भी कहा जाता है। जिन जिन हॉलीवुड सेलीब्रिटी ने यह डांस किया वे विवादों में घिर गए ।
अर्जेंटीना में हर साल पोल डांस की एक बड़ी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।
इस बार की मिस पोल डांस साउथ अमेरिका 2011 प्रतियोगिता अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स शहर में आयोजित की गई। दुनिया भर की पोल डांसर इसमें हिस्‍सा ली। मुकाबला कांटे का रहा।
पोल डांसर मारिया लुज एस्केलांटे इस प्रतियोगिता को जीतने में कामयाब रहीं।
इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को 2012 में अमेरिका में होने वाली मिस पोल डांस वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने का मौका मिलता है।
sabhar : bhaskar.com

ऐसे उतरी रैंप पर कि मदहोश हो गए दर्शक




न्यूयॉर्क में आयोजित हुए "विक्टोरिया सीक्रेट फैशन शो-2011"में दुनियाभर के डिजाइनरों ने शिरकत की है। यहां दुनिया के महंगे से महंगे और खूबसूरत ब्रा का कलेक्‍शन पेश किया जा रहा है।

पिछले दिनों शो  के दौरान इतने महंगे हीरे-मोती जडित अंडरगारमेंट्स पेश किए गए जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया।

ऑस्ट्रेलिया की सुपरमॉडल मिरांडा कैर जब रैंप पर उतरी तो उनकी बिकनी देखने के लिए डिजाइनरों में होड़ लग गई। मिरांडा कैर ने रैम्प पर बेशकीमती हीरे-मोती जडित 2.5 मिलियन की ब्रा पहनकर कैटवॉक की। मिरांडा के खूबसूरत बदन पर 270 कैरेट हीरे की यह ब्रा खूब जच रहा था।  

यह ब्रा लाँग आइसलैंड के लंदन ज्वैलर द्वारा डिजाइन की गई है। इसी के साथ सुपरमॉडल मिरांडा ने अपने आगामी शो करे प्रमोट करने के लिए फैंटेसी ट्रेजर ब्रा पहनकर उत्तेजक तस्वीरें भी खिंचवाई।  sabhar: bhaskar.com

मंगलवार, 22 नवंबर 2011

भूख से तड़प रही है प्रियंका चोपड़ा की 'बिटिया'!








ओरमांझी/रांची। बिरसा जैविक उद्यान में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की गोद ली हुई दुर्गा (बाघिन) की दुर्गति हो रही है। वह केज में चक्कर काट रही है और आवाज निकाल रही है। यह बाघिन कई दिनों से भूखी है। भरपेट भोजन नहीं मिलने के कारण वह बेचैन है।



सम्राट (हाथी) बेकाबू है। रामू और लखी (हाथी) मदमस्त हैं। इनको देखने या उनके पास जाने की इजाजत नहीं है। क्योंकि सम्राट किसी की बात नहीं सुन रहा है। इसके सेल की भी सफाई नहीं हो पा रही है। पंजाब नेशनल बैंक के मोर, सेल का हाथी और मेकॉन का शेर भी हड़ताल से प्रभावित हैं।

मंगलवार को बिरसा जैविक उद्यान के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल का छठा दिन था। उद्यान के परिंदों और जानवरों की स्थिति दिनों-दिन खराब हो रही है। इससे अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारी भी परेशान हैं। निदेशक पीके वर्मा हड़ताल खत्म करवाने की दिशा में प्रयासरत हैं। मंगलवार को उन्होंने कर्मचारियों को दो बार वार्ता के लिए बुलाया। शाम में वार्ता भी हुई, लेकिन दैनिक वेतनभोगी कर्मी अपनी मांग पर अडिग हैं।

अधिकारी परेशान

उद्यान के दैनिक वेतनभोगी कर्मियों की हड़ताल से अधिकारी व कर्मचारी दोनों परेशान हैं। वे 12 से 18 घंटा तक नजर रख रहे हैं, लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण भारी परेशानी हो रही है। रेंजर (रेवेन्यू) जय प्रकाश भगत, फारेस्टर विनोद ठाकुर, और अखिलेश (रसोईघर) ने बताया कि वे सभी चार दिन से लगातार 18-18 घंटे उद्यान में बिता रहे हैं। विनोद ने कहा कि सम्राट ने जंजीर तोड़ दी है। लखी शरीफ है, पर वह अभी मदमस्त है। गनीमत है कि रामू जंजीर में बंधा हुआ है।

नियुक्ति में पेंच कहां

जैविक उद्यान में पूर्व से विद्यमान पदों के अतिरिक्त 41 नए पदों का सृजन किया गया है। इसमें 24 की नियुक्ति वहां कार्यरत दैनिक भोगी कर्मियों से करनी है। कैबिनेट ने भी इसकी सहमति दे दी है। नियुक्ति प्रक्रिया के निर्धारण के लिए एक कमेटी भी गठित की गई है। लेकिन जब-जब मंत्री बदले, तब तक नियुक्ति को लेकर नई-नई शर्त जोड़ दी गई। एक नई शर्त यह जोड़ दी गई कि अब बाहरी लोगों का आवेदन लेकर बहाल किया जाए। इसके बाद से ही उद्यान के कर्मचारी हड़ताल पर हैं।

गोद लेने वाले चिंतित आज जाएगी टीम

जानवरों को गोद लेने वाले चिंतित हैं। मेकॉन के पी. बलमुचू ने कहा कि भास्कर की खबर से चिंता बढ़ गई है। बुधवार को एक टीम जैविक उद्यान जाकर स्थिति का जायजा लेगी। सेल अधिकारी एके सिंह भी अपने हाथी को लेकर चिंतित हैं।

कम आ रहे पर्यटक, घटा उद्यान का रेवेन्यू

दैनिक वेतनभोगी कर्मियों की हड़ताल के चलते अब पर्यटक कम आ रहे हैं। पिछले रविवार (13 नवंबर) को पर्यटकों के टिकट से 28 हजार 560 रुपए कलेक्शन हुआ था, जबकि इस रविवार को 25 हजार 200 रुपए ही जमा हुए। इसी तरह 12 नवंबर को 22.230 हजार रुपए, जबकि इस शनिवार को 12.230 हजार रुपए के टिकट बिके। बरकाकाना हजारीबाग की एक स्कूल से आई वीणा कुमारी, अनिता, सोनी व सुकरी टोप्पो ने बताया कि बंदर के पिंजरे से काफी बदबू आ रही थी। हाथी को देखने नहीं दिया गया। sabhar : bhaskar.com

 
 

लव गुरु मटुकनाथ की सेवा बहाल





पटना, जागरण संवाददाता। राजभवन के आदेश पर मंगलवार को पटना विश्वविद्यालय द्वारा बीएन कालेज के हिंदी के प्रोफेसर और लव गुरु के नाम से चर्चित मटुकनाथ चौधरी की सेवा बहाल कर दी गई। विश्वविद्यालय ने ऐसे किसी आदेश की पुष्टि नहीं की है।
प्रो. मटुकनाथ ने राजभवन द्वारा सेवा बहाल करने के फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बुधवार को वह अपना अनशन समाप्त करेंगे। बता दें कि 12 जुलाई, 2006 को बीएन कालेज में प्रेमिका जूली के साथ कक्षा में छात्रों को प्रेम का पाठ पढ़ाने के आरोप में विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रो. चौधरी को 15 जुलाई को निलंबित कर दिया था। मनाही के बाद भी निलंबन अवधि में मीडिया में बयान देने और स्पष्टीकरण का सही जवाब न देने के आरोप में विश्वविद्यालय की सिंडिकेट ने 20 जुलाई, 2009 को प्रो.चौधरी को बर्खास्त कर दिया था। विश्वविद्यालय की कार्रवाई के विरुद्ध उन्होंने 31 जुलाई को कुलाधिपति के समक्ष न्याय की गुहार लगाई थी। बर्खास्तगी खत्म करने की मांग को लेकर प्रो. चौधरी 21 नवंबर को पटना के कारगिल चौक पर आमरण अनशन पर बैठ गए थे।
sabhar : jagaran.com

ब्लॉग बुक डाट .इन


Pal Varta

वार्ता.टीवी  ने  ब्लॉग बुक डाट .इन
ब्लॉग संकलक शुरू किया है . आप अपने ब्लॉग को ब्लॉग बुक डाट .इन से जोड़े .| इस अवसर पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा की हम ब्लॉगर लिखने वाले सभी ब्लॉगर को  ऐसा मच देना चाहते है जहा  सभी ब्लॉगर अपने ब्लॉगर को नजर कर सके | वह  अपनी पोस्ट को  ऑनलाइन ब्लॉगर बुक डाट .इन पर देख सके |

यूपी का विभाजन चुनावी स्‍टंट नहीं: मायावती


मायावती




उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने अपनी सरकार के अल्पमत में होने के विपक्ष के दावे को बेबुनियाद और सरकार को बदनाम करने की ‘मिलीजुली बड़ी राजनीतिक साजिश’ का हिस्सा करार दिया और राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन विधानसभा की कार्यवाही महज डेढ़ घंटे के अंदर अनिश्चितकाल के लिये स्थगित होने का ठीकरा भी विपक्ष के सिर फोड़ा.
मायावती ने विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिये स्थगित होने के फौरन बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘प्रदेश के विभाजन के प्रस्ताव को राजनीतिक स्टंट बताना गलत है. हमारी सरकार वर्ष 2007 में प्रदेश में सरकार बनने के बाद से ही इसके लिये बराबर पहल कर रही थी लेकिन केन्द्र के निर्णय नहीं लेने पर हमारी सरकार को प्रदेश की जनता के हित में यह कदम उठाना पड़ा. इसलिये कैबिनेट में अनुमोदित कराकर हमने यह प्रस्ताव सदन में पास कराया.’
मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के अल्पमत में होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के लोग हमारी सरकार के अल्पमत में होने की तथ्यहीन बात कह रहे हैं. मैं इनका खंडन करती हूं. यह हमारी सरकार को कमजोर बनाने की मिलीजुली बड़ी सियासी साजिश है. मैं विरोधियों से पूछना चाहती हूं कि वे किस आधार पर मेरी सरकार को अल्पमत में बता रहे हैं.’
सरकार को अल्पमत में बताने के लिये दिये जा रहे विपक्ष के तर्को को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर नए परिसीमन के कारण हमारी पार्टी के कुछ नेता सीटों पर समीकरण बिगड़ने के कारण स्वेच्छा से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं तो क्या वे हमारे सदस्य नहीं रहे.’
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारे कुछ मंत्रियों और विधायकों की लोकायुक्त की जांच चल रही है. कुछ की जांच पूरी होने पर उनसे इस्तीफा लिया गया और कुछ को हटाया भी गया ताकि सरकार पर उन्हें बचाने का आरोप नहीं लगे. मैं विरोधियों से सवाल करती हूं कि क्या अब वे हमारी पार्टी के निर्वाचित सदस्य नहीं रहे.’
उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को सबसे पहले आंध्र प्रदेश और केन्द्र की सरकार पर नजर डालनी चाहिये. आंध्र में जहां पृथक तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर कई विधायक और सांसद इस्तीफा सौंप चुके हैं, जिन पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. वहीं केन्द्र सरकार के कई मंत्री तथा सांसद भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण दिल्ली की जेल में बंद हैं.
मायावती ने कहा, ‘विपक्षी दल उस स्थिति में उन सरकारों को अल्पमत की सरकार करार नहीं देते. जब यह सब उत्तरप्रदेश में होता है तो वे सरकार को अल्पमत में बताते हैं. यह मिलीजुली बड़ी साजिश है. यह उनकी दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है.’
सरकार के पास स्पष्ट बहुमत से ज्यादा संख्या बल होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार के पास आवश्यक संख्या बल से कहीं ज्यादा सदस्यों का समर्थन है. कुछ अन्य दलों के भी 12 से ज्यादा सदस्य हमारे साथ आ चुके हैं.’
सरकार के विरुद्ध सपा और भाजपा के अविश्वास प्रस्ताव नहीं लिये जाने के सम्बन्ध में मायावती ने कहा कि सदन में लेखानुदान मांग पारित हो जाने को ही विश्वासमत की प्राप्ति माना जाना चाहिये. इससे पहले वर्ष 2006 में तत्कालीन मुलायम सिंह यादव सरकार ने भी ऐसे ही विश्वासमत प्राप्त किया था. सदन नियमों के अनुसार चला. यह पूछे जाने पर कि राज्य के विभाजन जैसे गम्भीर विषय पर सदन में चर्चा क्यों नहीं करायी गयी, मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम चर्चा कराना चाहते थे लेकिन विपक्ष ही ऐसा नहीं चाहता था.’
उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस, भाजपा और सपा उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के जबर्दस्त खिलाफ हैं क्योंकि ये पार्टियां इस राज्य का विकास होते नहीं देखना चाहती. सदन की कार्यवाही जल्द ही अनिश्चितकाल के लिये स्थगित हुई इसके लिये विपक्ष ही जिम्मेदार है.’ सरकार द्वारा समय से पहले ही विधानसभा को भंग कर दिये जाने की सम्भावनाओं सम्बन्धी सवाल पर मायावती ने कहा, ‘हमारे पास पूर्ण बहुमत है. हम क्यों विधानसभा भंग करेंगे.’

sabhar aajtak.intoday.in

और पढ़ें:http://aajtak.intoday.in

अमीर बनने के लिए बनी पोर्न स्‍टार




16 साल की उम्र में जब युवतियां ब्‍वॉयफ्रेंड के सपने देखती हैं इस उम्र में ही इस पोर्न स्‍टार ने अपनी वर्जिनिटी खो दी थी।

इस स्‍टार का कहना है कि  16 साल की उम्र में मैंने सेक्स कर लिया था। मेरा पार्टनर हाई स्कूल में पढ़ता था और बास्केट बॉल का खिलाड़ी था।

वह मेरी ही उम्र का था। मुझे इसका कोई मलाल नहीं है क्योंकि  मैंने अपनी इच्छा से उस उम्र में सेक्स किया था।

वे आगे कहती हैं कि भारत में एडल्‍ड इंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री नहीं है इसलिए लोग पार्न स्‍टार के बारे में नहीं जानते और जानकारी के आभाव में  अक्सर लोग पॉर्न स्टार का मतलब वेश्या समझ लेते हैं।


सनी का कहना है कि पॉर्न स्टार बनने के बारे में नहीं सोचा था , लेकिन ज्‍यादा पैसा कमाने के लिए मैंने इस प्रोफेशन का चुनाव किया।

 शुरु शुरु में जब माता पिता को पता चला कि मैं पोर्न स्‍टार बन गई हूं तो वे सकते में आ गए। बाद में उन लोगों ने मेरे प्रोफेशन को स्वीकार कर लिया।


सनी का कहना है कि उन्होंने पॉर्न स्टार बनने के बारे में नहीं सोचा था , लेकिन ज्‍यादा पैसा कमाने के लिए उन्‍होंने इस प्रोफेशन को अपनाया।

sabhar : bhaskar.com

मिशन 2012: राहुल गांधी ने कहा सत्ता में आए तो 10 साल में बदल देंगे यूपी की तस्वीर








बाराबंकी। राहुल का पूर्वांचल दौरा शुरू हो चुका है। आज बाराबंकी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी, एसपी और बीएसपी की सरकारों को जनता विरोधी कहा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी को केवल लूटा है। अभी भी लूट रहे हैं। यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम 10 सालों में यूपी में विकास करके मिसाल काय़म कर सकते हैं। 

राहुल ने कहा कि, केंद्र से विकास के लिए जो पैसा भेजा जाता है। उसे यूपी के मंत्रियों और अफसरों का जेब भरा जाता है। मनरेगा का कार्ड गरीबों की बजाय दबंगों के पास है। जननी सुरक्षा योजना का पैसा बिचौलिए खा गए हैं। यूपी को दिल्ली की सरकार नहीं बदल सकती। इसके लिए जनता को यूपी की सरकार बदलनी होगी। हिन्दुस्तान के पास पैसों की कमी नहीं है। जरूरत है पैसों को सही जगह तक सही समय में पहुंचाने की।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने बुनकरों को विशेष पैकेज दिया है। इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि यह पैसा उन तक पहुंचे। इसके लिए बुनकरों के अकाउंट तक सीधे पैसा पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

सुरक्षा घेरा एक बार फिर टूटा

यूपी के पूर्वांचल के दौरे पर निकले राहुल गांधी का सुरक्षा घेरा एक बार फिर टूट गया। यहां उनके काफिले में एक युवक घूस गया। बताया जा रहा है कि वह युवक कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता सुवोध श्रीवास्तव को विधान सभा का टीकट नहीं मिलने से नाराज था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। विगत 14 नवंबर को भी इलाहाबाद के फूलपुर में कुछ युवक विरोधी नारा लगाते हुए हेलीपैड तक पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि राहुल पांच दिनों में सात जिलों में रोड शो करेंगे। इसकी शुरुआत बाराबंकी से हो गई है। रोड शो में प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के साथ राहुल प्रदेश के विकास को मुद्दा बना रहे हैं।

पांच दिन के कार्यक्रम का समापन कुशीनगर में एक चुनावी सभा से होगा। राहुल गांधी को जिन क्षेत्रों से गुजरना है वहां लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बाराबंकी, फैजाबाद, श्रावस्ती और बस्ती में कांग्रेस के सांसद हैं। sabhar : bhaskar.com
 

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...