Loading...

शनिवार, 3 दिसंबर 2011

जीनत अमान से एकतरफा प्यार करते थे देवानंद, लेकिन टूट गया था उनका दिल

0



नई दिल्ली. सदाबहार अभिनेता देवानंद ने अपनी आत्मकथा रोमांसिंग विद लाइफ में यह माना है कि किसी समय वे अभिनेत्री जीनत अमान से बेहद प्यार किया करते थे, लेकिन ‘शो मैन’ राजकपूर के प्रति जीनत के लगाव को देखकर उनका दिल टूट गया।

2007 में रिलीज हुई उनकी आत्मकथा में उन्होंने लिखा कि वे जीनत अमान से बेहद प्यार करते थे और इसीलिए उन्हें अपनी फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ में अभिनेत्री बनाया था। लेकिन देवानंद का यह प्यार परवान चढ़ने से पहले ही टूट गया, क्योंकि उन्होंने जीनत अमान को एक पार्टी में राजकपूर की बाहों में देख लिया था। देवानंद लिखते हैं, “एक पार्टी में राजकपूर ने जीनत को पुकारा...राजकपूर ने अपनी बांहें फैला दी और जीनत अमान उनकी बांहों में समा गई। यह देखकर मेरा दिल टूट गया। मैं पार्टी से बाहर जाना और अकेले में रहने चाहता था”।

गौरतलब है कि देवानंद ने 438 पृष्ठों की इस पुस्तक में अपनी ज़िंदगी के तमाम पहलुओं का जिक्र किया है। पुस्तक में देवानंद ने अपनी युवावस्था, लाहौर, गुरदासपुर, फिल्मी दुनिया के संघर्ष, गुरुदत्त के साथ मित्रवत रिश्तों और सुरैया के साथ अपने संबंधों का उल्लेख किया है। इसके अलावा देवानंद ने अपने भाई विजय आनंद और चेतन आनंद के संबंध में भी इस किताब में लिखा है। किताब में देवानंद ने राजकपूर और दिलीप कुमार के साथ अपने संबंधों का भी जिक्र बड़ी बेबाकी से किया है। अपनी फिल्मों की अभिनेत्रियों गीताबाली, मधुबाला, मीना कुमारी, नूतन, वैजयंती माला, मुमताज, हेमा मालिनी, वहीदा रहमान, जीनत अमान और टीना मुनीम के बारे में भी उन्होंने इस किताब में लिखा है। sabhar : bhaskar.com

 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting