Loading...

बुधवार, 16 नवंबर 2011

कुदरत के इस करिश्मे को देख डॉक्टर भी रह गए थे दंग लेकिन...

0


भागलपुर.शहर के बरारी थाना क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित प्राइवेट नर्सिंग होम जीवनदीप अस्पताल में शनिवार को प्रसव के लिए आई एक महिला ने दो सिर वाले अनोखे बच्चे को जन्म दिया। हलांकि बच्चे ने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया। महिला ने इस अजूबे बच्चे को शनिवार को दिन में 11:40 मिनट पर दिया था। 
दो सिर वाले बच्चे के जन्म लेने की खबर शहर में जंगल की आग की तरह फैल गई फिर क्या था देखने के लिए लोगों का हुजूम जीवनदीप अस्पताल पहुंचने लगा। इस कारण कुछ देर के लिए नर्सिंग होम में अफरा-तफरी सी मच गई। 
अस्पताल में किसी अनहोनी की आशंका से सहमे पुलिस भी वहां पहुंच गई और भीड़ लगने का कारण जाना। जब पुलिसकर्मियों ने दो सिर वाला बच्चा को देख तो वह भी अपने मोबाइल कैमरा में अजूबे बच्चे को कैद करने से नहीं रोक सके।
 



प्रबंधन ने कहा
जीवनदीप अस्पताल के प्रबंधन डॉ. एनके यादव ने बताया कि दो सिर वाला बच्चा जन्म देने वाली महिला बांका जिले के धोरैया प्रखंड के पड़रिया गांव से मंटू राय की पत्नी लक्ष्मी देवी को शनिवार के दिन प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि महिला जब आयी थी तो काफी क्रिटीकल हालत में थी। इसलिए उसे सीधे लेवर रुम में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद ही 11 बजकर 40 मिनट पर सामान्य डिलिवरी में पूर्ण विकसित दो सिर वाले बच्चे को जन्म दिया। हलांकि कुछ देर बाद ही बच्चे ने दम तोड़ दिया।
 
स्त्री व प्रसूति विशेषज्ञ ने बताया 
जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के स्त्री व प्रसूति विशेषज्ञ डॉ. अनुपमा सिन्हा ने बताया कि दरअसल बच्चा को जुड़वा जन्म लेना था लेकिन बच्चे का सिर दो डिविजन में बंट गया किन्तु उसका शरीर दो भागों ने विकसित नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि लाखो केसेज में इस तरह का एक बच्चा जन्म लेता है लेकिन ज्यादातर मामलों में बच्चे का बच पाना मुश्किल होता है sabhar: bhaskar.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting