मंगलवार, 22 नवंबर 2011

लव गुरु मटुकनाथ की सेवा बहाल





पटना, जागरण संवाददाता। राजभवन के आदेश पर मंगलवार को पटना विश्वविद्यालय द्वारा बीएन कालेज के हिंदी के प्रोफेसर और लव गुरु के नाम से चर्चित मटुकनाथ चौधरी की सेवा बहाल कर दी गई। विश्वविद्यालय ने ऐसे किसी आदेश की पुष्टि नहीं की है।
प्रो. मटुकनाथ ने राजभवन द्वारा सेवा बहाल करने के फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बुधवार को वह अपना अनशन समाप्त करेंगे। बता दें कि 12 जुलाई, 2006 को बीएन कालेज में प्रेमिका जूली के साथ कक्षा में छात्रों को प्रेम का पाठ पढ़ाने के आरोप में विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रो. चौधरी को 15 जुलाई को निलंबित कर दिया था। मनाही के बाद भी निलंबन अवधि में मीडिया में बयान देने और स्पष्टीकरण का सही जवाब न देने के आरोप में विश्वविद्यालय की सिंडिकेट ने 20 जुलाई, 2009 को प्रो.चौधरी को बर्खास्त कर दिया था। विश्वविद्यालय की कार्रवाई के विरुद्ध उन्होंने 31 जुलाई को कुलाधिपति के समक्ष न्याय की गुहार लगाई थी। बर्खास्तगी खत्म करने की मांग को लेकर प्रो. चौधरी 21 नवंबर को पटना के कारगिल चौक पर आमरण अनशन पर बैठ गए थे।
sabhar : jagaran.com

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...