शुक्रवार, 25 नवंबर 2011

यहां भी डॉक्टर ने अपने पेशे को कर दिया शर्मसार!






अहमदाबाद।यहां के वीएस हॉस्पिटल में डॉक्टरों की अमानवीयता का एक किस्सा सामने आया है। एक गरीब व्यक्ति द्वारा 35 हजार रुपए नहीं देने के कारण डॉक्टरों ने उसकी पत्नी को वेंटीलेटर से हटा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।
शहर के खोडियारमाता इलाके में रहने वाले हंसमुख परमार मजदूरी कर जीवन-यापन करते हैं। कुछ दिनों पहले उनकी गर्भवती पत्नी नर्मदा को वीएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां ऑपरेशन के द्वारा मृत बच्चे का जन्म हुआ। इसके बाद से नर्मदा की हालत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गई और उसे वेंटीलेटर पर रखा गया।
इसके लिए डॉक्टरों ने नर्मदा के पति हंसमुख से 35 हजार रुपए की मांग की। हालांकि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और पत्नी के इलाज में लगभग पूरे पैसे खर्च हो चुके थे। इसके चलते हंसमुख समय पर अस्पताल में 35 हजार रुपए जमा नहीं करा पाया।
डॉक्टर समझ गए कि वह इसके पैसे नहीं चुका पाएगा तो गुरुवार सुबह चार बजे बिना किसी पूर्व सूचना के नर्मदा को वेंटीलेटर से हटा दिया गया। वेंटीलेटर से हटाने के दो घंटे बाद ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। नर्मदा की मौत की खबर जब उसके परिजनों को मिली तो उन्होंने अस्पताल मंे हंगामा मचा दिया। sabhar : bhaskar.com
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

शादीशुदा पुरुष किशमिश के साथ करें इस 1 चीज का सेवन, होते हैं ये जबर्दस्त 6 फायदे

किशमिश के फायदे के बारे में आपने पहले भी जरूर पढ़ा होगा लेकिन यहां पर वैज्ञानिक रिसर्च पर आधारित कुछ ऐसे बेहतरीन फैक्ट बताए जा रहे हैं जो श...