Loading...

रविवार, 13 नवंबर 2011

संभले अमेरिका, नहीं तो भारत भी करेगा जवाबी तलाशी

0


Image Loading



पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की न्यूयार्क के जेएफके हवाईअडडे पर विस्फोटकों संबंधित तलाशी से नाराज भारत ने कहा कि अगर ऐसी अस्वीकार्य गतिविधियां नहीं रूकीं, तो अमेरिका से आने वाले अतिथियों के साथ भी ऐसी ही जवाबी कार्रवाई की जाएगी।
विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने इस बारे में अमेरिका में भारत की राजदूत निरूपमा राव से बातचीत करते हुए उन्हें निर्देश दिया कि वह इस मामले को लिखित में वाशिंगटन में शीर्षस्थ स्तर पर उठाएं। इस बारे में खुलासा हुआ था कि कलाम की 29 सितंबर को एयर इंडिया के विमान में चढ़ने के पहले तलाशी ली गई थी।
कलाम सीट पर बैठ चुके थे, लेकिन अमेरिकी सुरक्षा बलों के जवानों ने चालक दल के सदस्यों से कहा कि वे दरवाजा खोलें और इसके बाद वे विस्फोटकों की जांच के लिए कलाम की जैकेट और जूते उतार कर ले गए, क्योंकि सुरक्षा बल विमान में चढ़ने के पहले उनकी इस प्रकार की तलाशी लेना भूल गए थे।
अधिकारियों के मुताबिक, मंत्री ने इस घटना को अस्वीकार्य बताते हुए भारतीय दूतावास से इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने बताया कि अगर ऐसी ही घटनाएं जारी रहीं, तो कूटनीतिक नियमों के मुताबिक इसकी जवाबी कार्रवाई होने की भी संभावना है।
यह पहली बार नहीं है, जब कलाम की अमेरिकी अधिकारियों ने जांच की है। इसके पहले अप्रैल, 2009 में भी कलाम की अमेरिकी अधिकारियों ने जांच की थी, जबकि उनका नाम भारत के उन लोगों में शामिल था, जिन्हें सुरक्षा जांच से छूट मिली हुई थी।
sabhar : livehindustan.com

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting