Loading...

मंगलवार, 22 नवंबर 2011

मिशन 2012: राहुल गांधी ने कहा सत्ता में आए तो 10 साल में बदल देंगे यूपी की तस्वीर

0








बाराबंकी। राहुल का पूर्वांचल दौरा शुरू हो चुका है। आज बाराबंकी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी, एसपी और बीएसपी की सरकारों को जनता विरोधी कहा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी को केवल लूटा है। अभी भी लूट रहे हैं। यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम 10 सालों में यूपी में विकास करके मिसाल काय़म कर सकते हैं। 

राहुल ने कहा कि, केंद्र से विकास के लिए जो पैसा भेजा जाता है। उसे यूपी के मंत्रियों और अफसरों का जेब भरा जाता है। मनरेगा का कार्ड गरीबों की बजाय दबंगों के पास है। जननी सुरक्षा योजना का पैसा बिचौलिए खा गए हैं। यूपी को दिल्ली की सरकार नहीं बदल सकती। इसके लिए जनता को यूपी की सरकार बदलनी होगी। हिन्दुस्तान के पास पैसों की कमी नहीं है। जरूरत है पैसों को सही जगह तक सही समय में पहुंचाने की।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने बुनकरों को विशेष पैकेज दिया है। इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि यह पैसा उन तक पहुंचे। इसके लिए बुनकरों के अकाउंट तक सीधे पैसा पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

सुरक्षा घेरा एक बार फिर टूटा

यूपी के पूर्वांचल के दौरे पर निकले राहुल गांधी का सुरक्षा घेरा एक बार फिर टूट गया। यहां उनके काफिले में एक युवक घूस गया। बताया जा रहा है कि वह युवक कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता सुवोध श्रीवास्तव को विधान सभा का टीकट नहीं मिलने से नाराज था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। विगत 14 नवंबर को भी इलाहाबाद के फूलपुर में कुछ युवक विरोधी नारा लगाते हुए हेलीपैड तक पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि राहुल पांच दिनों में सात जिलों में रोड शो करेंगे। इसकी शुरुआत बाराबंकी से हो गई है। रोड शो में प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के साथ राहुल प्रदेश के विकास को मुद्दा बना रहे हैं।

पांच दिन के कार्यक्रम का समापन कुशीनगर में एक चुनावी सभा से होगा। राहुल गांधी को जिन क्षेत्रों से गुजरना है वहां लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बाराबंकी, फैजाबाद, श्रावस्ती और बस्ती में कांग्रेस के सांसद हैं। sabhar : bhaskar.com
 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें

 
Design by ThemeShift | Bloggerized by Lasantha - Free Blogger Templates | Best Web Hosting